उत्तरप्रदेश

UP Election 2022: दस घंटे तक चली बीजेपी चुनाव समिति की बैठक, संभावित उम्मीदवारों सहित चुनावी रणनीति पर ये हुआ फैसला

UP Assebly Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक दस घंटे तक चली. इस बैठक के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी के छह क्षेत्रों में बीजेपी की क्षेत्रवार समीक्षा की. क्षेत्रवार हुई इस चर्चा में क्षेत्रीय प्रभारियों से बीजेपी के काम पर प्रतिक्रिया और पार्टी के राजनैतिक समीकरण को लेकर चर्चा की गई है. हालांकि इस बैठक के दौरान उम्मदवारों के नाम पर तय नहीं हो सका, उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को सुबह 11 बजे फिर से बैठक होगी.

दस घंटे चली बैठक 
दिल्ली में दस घंटे तक चली बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में चुनावी रणनीति और 10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है. इस बैठक में चुनावी रणनीति के अलावा आने वाले समय में चुनाव के प्रचार को लेकर भी चर्चा की गई है. चुनाव आयोग द्वारा रैली, रोड़ शो और अन्य कार्यक्रमों पर बैन लगा दिए जाने के बाद अब बीजेपी आगे की रणनीति बना रही है. सुत्रों की मानें तो अमित शाह ने बैठक के दौरान कुछ नेताओं के साथ अगल से भी बैठक की है. शाह ने इस दौरान शीर्ष नेताओं से चुनाव की रणनीति और पार्टी के अंदरुनी मामलों की जानकारी दी है. वहीं इस मीटिंग के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित पहले और दूसरे चरण के कुछ उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की गई है.

जल्द आ सकती है पहली लिस्ट
दिल्ली में बीजेपी की चुनाव समिति और केंद्रीय शीर्ष नेतृत्व द्वारा हुई बैठक में सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मौजूद रहे. बताया जाता है कि लखनऊ में सोमवार को बैठक के दौरान तय हुए 113 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा गुरुवार को केंद्रीय शीर्ष नेतृत्व के द्वारा हो सकती है. बता दें कि 14 जनवरी को यूपी में पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो रही है. ऐसे में 15 जनवरी तक बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

Related Articles

Back to top button