उत्तरप्रदेश

आज गोरखपुर सीट से नामांकन दाखिल करेंगे UP CM योगी, गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

Yogi Adityanath Nomination : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी शुक्रवार सुबर 11.40 बजे अपना पर्चा भरेंगे। योगी आदित्यनाथ साल 2008 से 2017 तक गोरखपुर सीट से सांसद रहे। अभी वह विधान परिषद का सदस्य हैं। यह पहली बार है जब योगी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। पिछले कई चुनावों से भाजपा इस सीट को जीतती रही है। इस सीट पर सीएम योगी का मुकाबला सपा उम्मीदवार सुभावती शुक्ला से होगा।

धर्मेंद्र प्रधान, स्वतंत्र देव सिंह भी रहेंगे मौजूद
बताया जा रहा है कि योगी के नामांकन के समय यूपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद भी मौजूद रहेंगे। अपना पर्चा दाखिल करने से पहले सीएम योगी महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में एक बैठक को संबोधित करेंगे। दोपहर बाद वह गोरखपुर क्लब में मतदाता जागरूकता सम्मेलन एवं नेपाल लॉज में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। शनिवार को सीएम योगी मोहद्दीपुर में सिख समुदाय के समक्ष अपनी बात रखेंगे।

गोरखपुर सीट से सांसद रह चुके हैं योगी
सूत्रों का कहना है कि यूपी चुनाव पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने के लिए सीएम योगी ने अपने शहर गोरखपुर को चुना है। समझा जाता है कि यहां उन्हें अपनी सीट के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए ज्यादा समय नहीं देना पड़ेगा। लोकसभा के चुनाव में गोरखपुर की जनता सीएम योगी को भारी मतों से चुनती आई है। भाजपा का मानना है कि विधानसभा चुनाव में भी शहर की जनता उन्हें भारी मतों से विजयी बनाएगी।

भाजपा की परंपरागत सीट है
गोरखपुर शहर सीट परंपरागत रूप से भाजपा के पास रही है। इस सीट पर राधा मोहन दास अग्रवाल विजयी होते रहे हैं लेकिन इस बार इस सीट से सीएम योगी को उम्मीदवार बनाया गया है। गोरखपुर शहरी सीट की निर्वाचन संख्या 322 है। 2017 के विस चुनाव में इस सीट पर पांच महिलाओं सहित कुल 26 नामांकन दाखिल हुए थे। इस सीट पर 51.12 प्रतिशत मतदान हुआ था। भाजपा के राधा मोहन दास अग्रवाल ने कांग्रेस के राणा राहुल सिंह को 60 हजार से ज्यादा मतों से हराया था।

Related Articles

Back to top button