उत्तरप्रदेश

Assembly Elections को लेकर सट्टा बाजार गर्म, जानें यूपी से पंजाब तक कौन सी पार्टी बनी सबसे फेवरेट, किस पर लग रहे सबसे ज्यादा पैसे

देश के पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी बिगुल बज चुका है. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान के लिए कैंपेनिंग ख़त्म हो गई है. राजनीति का सियासी मैदान सजा तो सट्टा बाजार भी गर्म है. इस साल 2022 के विधानसभा चुनाव पर अभी तक हजारों करोड़ रुपए का सट्टा लग चुका है. फ़िलहाल सट्टा बाजार में यूपी में किस पर पैसा लगा रहे हैं सट्टेबाज? बीजेपी- 233-235 का भाव चल रहा है. यानी सट्टेबाजों के मुताबिक अगर कोई यूपी में बीजेपी की 233 से कम सीटों पर नो करता है तो उसे डबल पैसा मिलेगा वहीं अगर 235 पर यस तो ज्यादा सीट आने पर डबल पैसा मिलेगा.
इसी तरह एसपी – 124-126 का भाव, बीएसपी 9-10 का भाव, कांग्रेस पर 1-2 का भाव चल रहा है. यूपी में चुनाव के बाद सट्टा बाजार में सबसे मोटा पैसा पंजाब पर लगा है. सट्टा बाजार के मुताबिक सबसे ज्यादा चांस आम आदमी पार्टी का है.

पंजाब में सट्टेबाज आम आदमी पार्टी- 58- 60 सीट, कांग्रेस- 30- 32 सीट और अकाली दल- 18- 20 सीट पर पैसे लगा रहे हैं. सट्टेबाजों की माने तो पहले चरण के मतदान के बाद रुझानों के आधार पर भाव बदल सकता हैं. वहीं उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा को लेकर अभी सट्टाबाजार का माहौल ठंडा पड़ा है. जैसे-जैसे वहां चुनावी माहौल गर्म होगा वहां के सट्टाबाजार के रेट भी खुलेंगे.

गौरतलब है कि पांच राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव हो रहा है. 10 फरवरी से वोटिंग की शुरुआत होने जा रही है. सात चरणों में होने वाले मतदान के बाद 10 मार्च को अंतिम नतीजे आ जाएंगे. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस चुनाव को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, जिसका सीधा असर राष्ट्रीय राजनीति पर पड़ेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close