उत्तरप्रदेश

साधु-संतों से लेकर डॉक्टर-इंजीनियर तक होंगे शामिल, हर जिला मुख्यालय पर होर्डिंग, योगी सरकार 2.0 के शपथ ग्रहण का ये है पूरा मेगा प्लान

उत्तर प्रदेश में 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने वाले योगी आदित्यनाथ एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. बीजेपी उनके शपथ ग्रहण को लेकर अपना मेगा प्लान बना चुकी है साथ ही पूरी तैयारी भी कर ली गई है. योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दोपहर 2 बजे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेटर स्टेडियम में संविधान की शपथ लेंगे.

यूपी बीजेपी ने प्रदेश के सभी जिलों को शपथ ग्रहण के लिए निर्देश भेज दिए हैं. निर्देशों के मुताबिक, इस समारोह में प्रत्येक क्षेत्र से कम से कम 2 कार्यकर्ता 24 घंटे पहले मौके पर पहुंचेंगे. सांसद, विधायक, महापौर, चेयरमैन की सूची तैयार कर लखनऊ भेजने के लिए खास निर्देश दिए गए हैं. कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए आने-जाने की व्यवस्था सांसद, विधायक और पार्टी की तरफ से कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही साधु-संतों के साथ डॉक्टर, इंजीनियर, साहित्यकार, समाजसेवी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद

बताया जा रहा है कि, सभी जिले से बीजेपी कार्यकर्ता गाड़ी में पार्टी का झंडा लगा कर शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे. प्रत्येक जिला मुख्यालय और बाजारों में होर्डिंग लगाने के भी निर्देश दिए जाएंगे. साथ ही शपथ ग्रहण में आने से पूर्व सुबह 8 से 10 बजे तक मंदिरों में पूजा-पाठ करने के भी निर्देश दिए गए हैं. बता दें, शपथ ग्रहण में आने वाले सभी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों और माननीय को प्रवेश पत्र मिलेगा. वहीं, इस कार्यक्रम में लगभग 1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद जतायी जा रही है.

एक नजर शपथ ग्रहण समारोह में जुटने वाले खास लोगों पर-

  • पीएम नरेन्द्र मोदी
  • गृह मंत्री अमित शाह
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
  • केंद्र सरकार के मंत्री
  • बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम
  • RSS प्रमुख मोहन भागवत और RSS के सीनियर पदाधिकारी

नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों को भी न्योता

इतना ही नहीं शपथग्रहण समारोह में देश के नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों को भी निमंत्रण दिया गया है. इन सबके अलावा इस बार बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सरकारी योजना के लाभार्थियों को भी बुलाया जा रहा है.

विपक्षी नेताओं को भी बुलावा

सूत्रों के मुताबिक, शपथग्रहण कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close