उत्तरप्रदेश

UP चुनाव: CM योगी ने बंगाल-केरल पर टिप्पणी का किया बचाव, बोले- मैंने राज्य के लोगों को किया सतर्क

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब बंगाल-केरल पर अपनी टिप्पणी का बचाव किया है. सीएम योगी ने कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में वापस नहीं आई तो उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल और केरल जैसा बन सकता है. इस टिप्पणी पर उठे धुंए का जवाब देते हुए अब योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के लोगों को सतर्क कर दिया था.

योगी आदित्यनाथ ने ANI के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “ये लोग बंगाल से आ रहे हैं और यहां अराजकता फैला रहे हैं. इसके लिए उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल और केरल की तरह बन सकता है. इसके खिलाफ लोगों को सचेत करना जरूरी था कि ‘सतर्क रहें – सुरक्षा, सम्मान जो आपको मिल रहा है, लोग उसे बाधित करने आए हैं, ऐसा न होने दें’. लोगों को सचेत करना मेरी जिम्मेदारी थी.”

पिछले साल बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद हिंसा की घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा, “यूपी में पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुए कहीं कोई दंगा नहीं हुआ, नहीं तो यहां दंगे और गुंडागर्दी होती थी. मैं पूछना चाहता हूं, क्या बंगाल में चुनाव इतने शांतिपूर्ण तरीके से होते हैं? हाल ही में, बंगाल में विधानसभा चुनाव हुए और बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया गया. बूथों पर कब्जा कर लिया गया था. अराजकता अपने चरम पर थी. कई लोग मारे गए थे. केरल में भी ऐसा ही मामला था. इन दो राज्यों में हुई हिंसा और राजनीतिक हत्याएं, और कहां हुई हैं?”

सीएम योगी ने दावा किया कि पिछले 5 सालों में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, कर्फ्यू नहीं लगा. उन्होंने कहा, आज तो प्रदेश में कावड़ यात्रा शानदार तरीके निकलती है ये आस्था का सम्मान है और प्रदेश के लोगों को सुरक्षा का एहसास कराता है. कानून का भय हर उस व्यक्ति के मन में होना चाहिए जो सुरक्षा के लिए खतरा है. यही फर्क है कि उत्तर प्रदेश में 2017 के पहले हर 3-4 दिन के अंदर एक बड़ा दंगा होता था, महीनों तक कर्फ्यू रहता था, अराजकता चरम पर थी और गुंडागर्दी होती थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close