उत्तरप्रदेश

यूपी मंत्रिमंडल की तस्वीर फाइनल करने के लिए दिल्ली में जारी है बैठकों का दौर, आज फिर दिल्ली आएंगे योगी, लखनऊ में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू

उत्तर प्रदेश में नई मंत्रिमंडल और सरकार गठन को लेकर बैठकों और मंथन का दौर लगातार जारी है. इसी सिलसिले में योगी आदित्यनाथ आज फिर दिल्ली में मौजूद रहेंगे. यूपी मंत्रिमंडल विस्तार और सरकार गठन को लेकर यूपी के नेताओं की आज दिल्ली में बैठक होगी. इस बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. बैठक के लिए यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मंगलवार को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं. इसके साथ ही इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

यूपी कैबिनेट को लेकर दिल्ली में आज मंथन

दिल्ली में होने जा रही इस बैठक में यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री बी एल संतोष भी शामिल होंगे. इससे पहले लगातार दो दिन दिल्ली में ही योगी आदित्यनाथ बैठक कर चुके हैं. हालांकि ये बिल्कुल साफ है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ही फिर से मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इस बार यूपी में सस्पेंस इस बात का है कि कितने डिप्टी सीएम होंगे और मंत्रिमंडल में किस-किस को जगह मिलने वाली है. बताया जा रहा है कि ये बैठक इस मायने में काफी खास है क्योंकि इसी बैठक में योगी आदित्यनाथ सरकार के नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों पर अंतिम मुहर लगेगी.

योगी के शपथग्रहण को लेकर तैयारियां जारी

वहीं बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही पर्यवेक्षक और देश के गृहमंत्री अमित शाह और रघुवर दास लखनऊ जाएंगे. हालांकि बताया जा रहा है कि यह प्रक्रिया होली के बाद होने वाली है. वहीं, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को मेगा इवेंट बनाने की तैयारी भी जोरशोर से की जा रही है. यूपी के हर जिले में एलईडी स्क्रीन लगाकर समारोह लाइव दिखाने की योजना है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भव्य समारोह को लेकर तैयारियां की जा रही है. मंगलवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्टेडियम का निरीक्षण भी किया. बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाने पर भी विचार किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button