राष्ट्रीय

पीएम मोदी आज पश्चिम यूपी के 5 जिले में 20 लाख वोटरों के साथ करेंगे वर्चुअल संवाद, अखिलेश-मायावती और प्रियंका मांगेंगी वोट

UP Elections: उत्तर प्रदेश समेत उत्तराखंड और अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही दिन बाकी है. राजनीतिक दलों के तमाम दिग्गज नेताओं समेत अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार में उतरे हैं. पीएम मोदी आज एक बार फिर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की जनता, पार्टी के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली से संबोधित करेंगे. बता दें, इससे पहले पीएम मोदी ने 31 जनवरी को यूपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 5 जिलों को वर्चुअल रैली से संबोधित किया. इस बार जो जिलों इसमें शामिल हैं वो मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा हैं.

इस दौरान मोदी पांच जिलों की 23 विधानसभा सीटों की जनता से जुड़ेगें जिसमें फिजिकल रुप से करीब 1 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है तो वहीं वर्चुअल इंगेजमेंट के जरिए करीब 20 लाख लोग जुड़ सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अपने संबोधन को फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर समेत अन्य प्लेटफार्म के जरिए भी मतदाताओं तक पहुंचाया जाएगा. दरअसल, 31 जनवरी को पश्चिमी यूपी के शामली, सहारानपुर, मुजफ्फर नगर, नोएडा और बागपत जिले के 21 विधानसभा क्षेत्रों की वर्चुअल रैली हुई थी.

इसकी सफलता के बाद अब पार्टी 4, 6, 7 और 10 फरवरी को प्रधानमंत्री की वर्चुअल रैलियां होनी है. वहीं, 6, 7 और 10 फरवरी को दूसरे, तीसरे और चौथे चरण के विधानसभा क्षेत्रों की वर्चुअल रैली होगी. बताया जा रहा है कि वाट्सएप ग्रुप और मोबाइल संदेश के जरिए लोगों को रैली से जुड़ने के लिए लिंक भी दिया जाएगा. पीएम मोदी इसके अलावा उत्तराखंड के पांच जिलों अल्मोरा, बागेश्वर, चंपावत और पिथोरागढ़ के 14 विधानसभा को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी उत्तराखंड के 10 लाख लोगों तक संवाद का लक्ष्य लेकर चल रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से रैली में जुड़ेंगे

अखिलेश यादव आज आगरा में करेंगे चुनाव प्रचार

एसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज रालोद मुखिया जयंत चौधरी के साथ आगरा जाएंगे. दोनों प्रमुख नेता आज फतेहाबाद, ग्रामीण, खेरागढ़, छावनी, उत्तर व दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के समर्थन में छोटी सभाएं करेंगे. जानकारी के मुताबिक रथ से जनसंपर्क की पार्टी तैयारी कर रही है. गठबंधन प्रत्याशियों के आज सुबह 11.45 बजे दिल्ली से अखिलेश तो वहीं जयंत निजी विमान से खेरिया हवाई अड्डे पहुंचे.

मायावती आज अमरोहा में करेंगी संबोधन

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती आज अमरोहा में चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगी. जानकारी के मुताबिक, मायावती अमरोहा में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. मायावती का ये संबोधन जोई के मैदान में होगा. बसपा जिलाध्यक्ष ओमपाल सिंह के मुताबिक, मायावती आज दोपहर करीब 2.30 बजे जनसभा स्थल पहुंचेंगी.

प्रियंका गांधी गाजियाबाद में चुनावी सभा को करेंगी संबोधित

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज चुनाव प्रचार के लिए गाजियाबाद पहुंचेंगी. प्रियंका यहां प्रत्याशियों के समर्थन में छोटी जनसभा को संबोधित करेंगी.

Related Articles

Back to top button