टेक्नोलोजी

WhatsApp पर आ रहा है वीडियो से जुड़ा नया फीचर! एंड्रॉयड के बाद अब iOS यूज़र्स भी कर सकेंगे इस्तेमाल

वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए Mute Video फीचर रोल आउट करने के महीनों बाद iOS यूजर्स के लिए इस फीचर को आखिरकार पेश करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, iOS यूजर्स जल्द ही भेजने से पहले वीडियो को म्यूट कर सकेंगे. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फीचर उपलब्ध कराए जाने के लगभग सात महीने बाद iOS बीटा यूज़र्स के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार वॉट्सऐप नए डिजाइन के साथ आईओएस यूज़र्स के लिए फीचर को रोल आउट कर रहा है. ये फीचर अभी डेवलपमेंट की स्टेज में है और वॉट्सऐप ने अभी तक इस फीचर के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

Wabetanifo के मुताबिक, वॉट्सऐप म्यूट वीडियो फीचर आखिरकार आईओएस यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा. ‘वॉट्सऐप ने 7 महीने पहले एंड्रॉयड 2.21.3.13 के लिए वॉट्सऐप बीटा पर वीडियो म्यूट करने के लिए एक नया फीचर पेश किया था.

वहीं फीचर आईओएस के लिए वॉट्सऐप बीटा पर उपलब्ध है, वो भी एक अच्छे रीडिज़ाइन के साथ. ये देखने के लिए कि क्या ये फीचर आपके वॉट्सऐप अकाउंट पर काम कर रहा है या नहीं, बस एक वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट को एक वीडियो भेजने की कोशिश करें.

Wabetainfo द्वारा लिए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यूज़र्स वीडियो को GIF में बदलने के लिए रिवाइज्ड टॉगल में म्यूट वीडियो ऑप्शन देख सकते हैं. फीचर ट्रैकर्स का कहना है कि हर बार जब आप वीडियो को एडिट करने की कोशिश करते हैं, तो उसका साइज तुरंत अपडेट हो जाता है. ये फीचर आज आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. अगर ये आपको दिखाई नहीं दे रहा है, तो बस इसके फ्यूचर अपडेट का इंतज़ार करें, और ये आपके पास भी जल्द उपलब्ध हो जाएगा.

जल्द आ रहा नया फीचर…
वॉट्सऐप अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूज़र्स को इमेज को स्टिकर में बदलने की सुविधा देगा. इस फीचर को ऐप के बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया था.

विज्ञापन

वॉट्सऐप कथित तौर पर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूज़र्स के लिए इस फीचर को डेवलप कर रहा है. इसके अलावा, वॉट्सऐप नॉन-बीटा टेस्टर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर का इस्तेमाल करने की संभावना भी पेश कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close