टेक्नोलोजी

WhatsApp New Feature: अब बढ़ जाएगी ग्रुप एडमिन की पावर, जब चाहे डिलीट कर सकेगा ग्रुप से किसी का भी मैसेज

अगर आप व्हाट्सऐप यूज करते हैं और इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर किसी ग्रुप के एडमिन हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, बहुत जल्द आपको व्हाट्सऐप एक कमाल की ताकत देने वाली है. कंपनी ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिसके तहत आप जब चाहें ग्रुप से किसी भी मेंबर के मैसेज (Message) को डिलीट कर सकते हैं. इस फीचर की टेस्टिंग जोरों पर चल रही है. बहुत जल्द इसे रिलीज किया जा सकता है. आइए जानते हैं क्या है यह फीचर और कैसे करेगा काम.

क्या होगा फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाली यह कंपनी इस फीचर पर पिछले कुछ दिनों से काम कर रही है. इस पर कई टेस्टिंग हो चुकी है. इसके जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद की जा रही है. इस फीचर को मॉडरेशन फीचर कहा जा सकता है और यह काफी हद तक टेलीग्राम (Telegram) पर मौजूद फीचर जैसा ही होगा. इसके आने के बाद ग्रुप एडमिन (Group Admin) जब चाहेगा अपने ग्रुप के किसी भी सदस्य का मैसेज आपत्तिजनक लगने पर डिलीट कर सकेगा. इस फीचर की डिमांड काफी समय से ग्रुप के लिए की जा रही थी. अब लोगों को इसके रिलीज होने का इंतजार है.

कैसे करेगा काम

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट भी वायरल हुआ है. इसमें दिखाया गया है कि अगर ग्रुप एडमिन कोई मैसेज डिलीट करेगा तो यूजर्स को कैसा दिखेगा. यानी उसके सामने किस तरह का मैसेज आएगा. स्क्रीनशॉट में मैसेज डिलीट करने के बाद एक टेक्स्ट नजर आया, जिसमें लिखा था कि यह मैसेज एडमिन द्वारा डिलीट किया गया है.

Related Articles

Back to top button