टेक्नोलोजी

WhatsApp ने की घोषणा, अब क्रिप्टोकरंसी में भी पैसे का लेन-देन कर पाएंगे यूजर

नई दिल्ली. वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस हालांकि दुनियाभर में बहुत धीमी गति से रोलआउट हो रही है, लेकिन कंपनी ने आज एक बहुत बड़ी अनाउंसमेंट की है. कंपनी ने कहा है कि वॉट्सऐप पे का इस्तेमाल करते हुए अब अमेरिका के अंदर लोग एक दूसरे को क्रिप्टोकरंसी भी ट्रांसफर कर सकेंगे.

एक रिपोर्ट के मुताबित, वॉट्सऐप के सीईओ विल कैथकार्ड और नोवी के सीईओ स्टीफन कैसरिअल ने मिलकर इस बात की घोषणा की. बता दें कि नोवी भी मेटा का एक डिजिटल वॉलेट है. वाट्सऐप ने ये फीचर अभी कुछ ही लोगों तक पहुंचाया है, मतलब जिन लोगों तक ये फीचर पहुंचा है वे इस मैसेंजर ऐप के जरिए पैसा भेज पाएंगे और प्राप्त भी कर पाएंगे.

नोवी ने अपने वेब पेज पर क्या लिखा
नोवी के वेब पेज के अनुसार, ये सर्विस पैसे भेजने और प्राप्त करने का एक नया तरीका है और इसके लिए कोई फीस नहीं लगेगी. ये यूजर को ‘वॉट्सऐप चैट छोड़े बिना’ पैसा ट्रांसफर करने की सहूलियत देती है.

यह पहली बार नहीं है कि फेसबुक, जो कि अब मेटा है, ने वॉट्सऐप के माध्यम से क्रिप्टोकरंसी की पेमेंट करने की योजना का खुलासा किया हो. 2018 की एक रिपोर्ट में कहा था कि कंपनी एक ‘stablecoin’ पर काम कर रही है. जानकार लोगों ने बताया कि कंपनी एक स्टेबलकॉइन डेवलप कर रही है. यह एक तरह की डिजिटल करेंसी होगी, जो अमेरिकी डॉलर के साथ जुड़ी होगी और इसमें काफी कम वोलैटिलिटी होगी. हालांकि ये लोग कंपनी के आंतरिक प्लान चर्चा बाहर करने के लिए अधिकृत नहीं है.

अब, तीन साल बाद, वॉट्सऐप ने नोवी के साथ साझेदारी में लोगों को क्रिप्टोकरंसी का इस्तेमाल करते हुए पैसे ट्रांसफर करने की सहूलियत दी है. अमेरिका के अलावा गुएटेमाला में भी इस सर्विस की टेस्टिंग हो रही है.

Related Articles

Back to top button