खेल जगत

KL Rahul ने जड़ा अपना छठा टेस्ट शतक, अंग्रेज गेंदबाजों को उनके घर में खूब सताया

लंदन में जब भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरी तो सबसे पहली नजर मौसम पर थी। पिछले मैच में जीत के करीब होकर भी बारिश के कारण उससे दूर हो जाने की टीस अब भी थी। लॉर्ड्स मैदान पर भी शुरुआती समय में बारिश की कुछ बौछारें पड़ीं लेकिन इससे ज्यादा खेल प्रभावित नहीं हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनको शायद भरोसा था कि उनके तेज गेंदबाज भारतीय शीर्ष क्रम को आसानी से तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पहले रोहित शर्मा ने उनको छकाया और उसके बाद जो केएल राहुल ने किया वो ऐतिहासिक रहा।

भारतीय ओपनर केएल राहुल इंग्लैंड में लगातार अपने बल्ले का दम दिखा रहे है। पहले अभ्यास मैच में 101 रनों की पारी खेली। उसके बाद नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 84 और 26 रन की पारियां खेलीं और अब लॉर्ड्स में भी उनका बल्ला गरज उठा। इस बार बल्ला गरजा भी और इतिहास रचकर ही दम लिया। केएल राहुल ने बेहतरीन पारी खेलकर अंग्रेज गेंदबाजों के पसीने छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनकी पारी अब भी जारी है..

कुछ ऐसी थी राहुल की पारी की शुरुआत 

दिन के शुरुआत में केएल राहुल ने अपनी सीनियर ओपनर रोहित शर्मा को बढ़कर खेलने का मौका दिया। वो रोहित शर्मा (83) की पूरी पारी के दौरान बेहद शांत रहे। आलम ये था कि राहुल ने रोहित के आउट होने के बाद अपना अर्धशतक पूरा किया और वो भी 137 गेंदों में। इस दौरान उन्होंने पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ शानदार शतकीय साझेदारी (126 रन) भी की, जो कि लॉर्ड्स के मैदान पर 69 साल बाद किसी भारतीय सलामी जोड़ी के बीच शतकीय साझेदारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close