खेल जगत

आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा दूसरा टी20, जानें हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहले टी20 में पांच विकेट से जीत दर्ज की थी. ऐसे में शुक्रवार को रोहित ब्रिगेड सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं कीवी टीम की नजरें सीरीज में बने रहने पर रहेंगी.

ओस निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका

राची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में ओस महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी. दरअसल, पिच क्यूरेटर का कहना है कि रात आठ बजे के बाद यहां ओस का काफी प्रभाव रहेगा. वहीं दूसरी पारी में हमें भारी मात्रा में ओस दिख सकती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है.

हेड टू हेड

टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी है. दोनों टीमें अब तक कुल 18 बार आमने-सामने आई हैं. इस दौरान न्यूजीलैंड ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं भारत की झोली में सात जीत आई हैं. इसके अलावा दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है.

पांच सालों में 10 सीरीज जीती है टीम इंडिया

बता दें कि 2016 से भारतीय टीम घरेलू सरज़मीन पर  पिछली 11 टी20 इंटरनेशनल सीरीज में से 10 सीरीज जीता है. इसके अलावा टीम इंडिया ने अपने पर पिछली चार टी20 सीरीज में जीत दर्ज की है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, रचिन रवींद्र, मिशेल सैंटनर, टिम साउथी, टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close