खेल जगत

India Wins Gold: निशानेबाजी में Manish Narwal ने जीता गोल्ड, Singhraj के हिस्से आया सिल्वर

Tokyo Paralympic 2020: टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में शनिवार का दिन भारत के लिए शानदार साबित हो रहा है. निशानेबाज मनीष नरवाल ने भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया है. इसके साथ ही सिंघराज भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब हुए हैं. इन दोनों निशानेबाजों ने 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में भारत के लिए दो मेडल जीते.

हरियाणा के कथूरा गांव के रहने वाले मनीष नरवाल ने महज 19 साल की उम्र में इतिहास रच दिया है. मनीष नरवाल ने पहले दो शॉट में 17.8 ही स्कोर किया था. लेकिन इसके बाद नरवाल ने शानदार वापसी की. पांच शॉट के बाद नरवाल टॉप थ्री में जगह बनाने में कामयाब रहे और पांच शॉट के बाद उनका स्कोर 45.4 था. 12 शॉट के बाद मनीष 104.3 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए थे.

वहीं सिंघराज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. 14वें शॉट के बाद सिंघराज नंबर चार पर बने हुए थे. 14वें शॉट के बाद फाइनल इवेंट में सिर्फ 6 खिलाड़ी बचे थे जिनमें भारत के दो खिलाड़ी सिंघराज और मनीष नरवाल शामिल थे. हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था.

आखिरी शॉट में पक्का हुआ गोल्ड

निशानेबाजी में दो और मेडल मिलने के साथ ही टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में भारत के पदकों की संख्या 15 पहुंच गई है. पैरालंपिक गेम्स के इतिहास में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शनिवार को भारत के लिए बैडमिंटन में भी दो और मेडल पक्के हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close