खेल जगत

ओवल में भारत की इंग्लैंड पर एतिहासिक जीत पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी बधाई, जानें क्या कहा

IND vs ENG: ओवल के मैदान पर टीम इंडिया ने 50 साल बाद शानदार जीत दर्ज की. चौथे टेस्ट के अंतिम दिन 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम 157 रनों पर ही ढेर हो गई. इसके साथ ही भारत ने पांच टेस्ट मैच की इस सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है. भारत की इस जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बधाई दी है.

पीएम मोदी ने देश में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन के अभियान से इस जीत को जोड़ते हुए कहा, “आज एक बार फिर बड़ा दिन साबित हुआ है. देश में वैक्सिनेशन के मामले में भी और क्रिकेट की पिच पर भी. हमेशा की तरह टीम इंडिया एक बार फिर जीत गई.”

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस जीत पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “द ओवल- जय हिंद! टीम इंडिया… जय हो…”

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी दी बधाई 

खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी ओवल में टीम इंडिया की जीत पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, “ओवल के मैदान और कोविड के खिलाफ जंग में दोनों ही जगह हमने आज जबर्दस्त प्रदर्शन किया है.”

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी टीम इंडिया की जीत पर ट्वीट किया, “अगर लॉर्ड्स की जीत स्पेशल थी तो ओवल की ये जीत बेहद शानदार है. टीम इंडिया को मुश्किलें पसंद हैं और वो इनसे निकलकर आगे बढ़ने में भी माहिर है. पूरी टीम को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई. जसप्रीत बुमराह की ये टेस्ट में सौ विकेट लेने की जर्नी भी बेहद शानदार रही है.”

ओवल में भारत की शानदार जीत 

भारत ने द ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड को 157 रनों से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ऑल आउट हुई थी और उसे 99 रनों बढ़त मिली थी. भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 466 रन बानाए और इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन मेजबान टीम 210 रन बना कर ऑल आउट हो गई और उसे 157 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close