उत्तराखंड

पैदल, बस, ट्रेन और हवाई सफर कर सकुशल घर पहुंची आरुषि, स्वजन की खुशी का नहीं रहा ठिकाना

देहरादून : Russia Ukraine News: करीब एक सप्ताह तक पैदल, बस, ट्रेन और उसके बाद हवाई सफर कर दून की छात्रा आरुषि घर पहुंच गई हैं। यूक्रेन में युद्ध के हालातों बीच अपनी जान बचाने के जिद्दोजहद के बीच भारत सरकार के प्रयासों से उत्तराखंड के छात्र भी अपने-अपने घर पहुंच रहे हैं। दून के मानसिंहवाला निवासी आरुषि ममगाईं के घर पहुंचते ही स्वजन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

पिछले कई दिनों से रूस व यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं को स्वदेश सकुशल लौटाने का सिलसिला जारी है। दून पहुंच रहे इन छात्रों का भाजपाई स्वागत कर रहे हैं और उनके घर जाकर हाल जान रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को राजपुर रोड विधायक खजान दास ने यूक्रेन से लौटी आरुषि का उनके घर जाकर छात्रा का स्वागत किया।

इस अवसर पर छात्रा ने बताया कि भारत सरकार की सजगता के कारण कई घंटों के पैदल, ट्रेन, बस एवं हवाई सफर के बाद वे परिवार के पास पहुंच सकी हैं। विधायक खजान दास ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से प्रत्येक छात्र को स्वदेश लाने का प्रयास किया जा रहा है। विधायक ने यूक्रेन में हमले में दो भारतीय छात्रों की मौत गहरा शोक प्रकट किया।

इधर, भाजपा महानगर महामंत्री रतन सिंह चौहान ने यूक्रेन से लौटे छात्र लक्ष्य गुप्ता का स्वागत किया। जीएमएस रोड स्थित पायल विहार जाकर उन्होंने छात्र का हाल जाना। लक्ष्य गुप्ता यूक्रेन से बीती रात ही अपने घर पहुंचे।

Related Articles

Back to top button