टेक्नोलोजी

नए साल पर व्हाट्सएप लांच करेगा 3 नए फीचर, जाने क्या होगा ख़ास

नई दिल्ली I नए साल की शुरुआत में बहुत ही कम समय बचा है। नए साल 2021 में कई नई शुरुआत होने वाली हैं। टेक कंपनियां भी नए साल में नए फीचर्स को लेकर तैयार हैं। नए साल में WhatsApp भी कई सारे नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है। नए साल की शुरुआत में WhatsApp में तीन प्रमुख फीचर्स आने वाले हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में..

मल्टीपल पेस्ट
WABetaInfo के मुताबिक नए साल में व्हाट्सएप में सबसे खास फीचर आने वाला है। अपडेट आने के बाद आप एक साथ कई फोटो-वीडियो और कॉपी करके दूसरे चैट में पेस्ट कर सकेंगे। फिलहाल फोटो-वीडियो को कॉपी करने का फीचर नहीं है, हालांकि इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है।

ऑडियो-वीडियो कॉलिंग
व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर जल्द ही ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का फीचर आने वाला है जिसके बाद आप व्हाट्सएप एप की तरह ही लैपटॉप या डेस्कटॉप से वीडियो-ऑडियो कॉलिंग कर सकेंगे। व्हाट्सएप के इस फीचर के आने के बाद जूम, गूगल मीट जैसे वीडियो कॉलिंग की मुसीबत बढ़ सकती है।

नई पॉलिसी
व्हाट्सएप की नई पॉलिसी भी आठ फरवरी से लागू हो रही है। अपनी आगामी पॉलिसी को लेकर व्हाट्सएप ने कहा है कि यदि आपको उसकी शर्तें मंजूर नहीं हैं तो आप WhatsApp इस्तेमाल करना बंद कर दें। व्हाट्सएप के नए फीचर्स और अपडेट को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने व्हाट्सएप की नई शर्तों का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के मुताबिक नई शर्तों में साफ तौर पर लिखा गया है कि यदि किसी यूजर्स को हमारी शर्तें मंजूर नहीं हैं तो वह अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close