टेक्नोलोजी

बिटकॉइन में टिप ले सकेंगे Twitter यूजर्स, कंपनी ने एनएफटी सहित कई फीचर्स का किया खुलासा

नई दिल्ली. माइक्रो-ब्लॉगिंग दिग्गज ट्विटर ने गुरुवार को अगले कुछ महीनों में प्लेटफॉर्म पर आने वाले कई बदलावों की घोषणा की. कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही क्रिएटर्स के लिए एनएफटी ऑथेंटिकेशन का सपोर्ट करेगी. आर्टिस्ट अपने क्रिप्टो वॉलेट को कनेक्ट करने और अन्य यूजर्स से सीधे ट्विटर के माध्यम से पेमेंट लेने में सक्षम होंगे. प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स को बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी में या क्रिप्टो वॉलेट ऐप के माध्यम से टिप्स लेने की भी अनुमति देगा.

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि वह ऐसे तरीके तलाश रही है जिससे अप्रूवल का यह बैज डिस्प्ले किया जा सके और यूजर्स को उनके द्वारा देखे या खरीदे गए एनएफटी में अधिक जानकारी और जागरूकता प्राप्त करने के तरीके देना चाहता है.

ट्विटर स्पेस का विस्तार
ट्विटर का स्पेस प्लेटफॉर्म भी अपग्रेड हो रहा है, जो एक वॉयस-बेस्ड सोशल नेटवर्क है जो ट्विटर ऐप के अंदर काम करता है. यह यूजर्स को स्पेस कन्वर्सेशन होने के बाद रिकॉर्ड करने और बदलने की अनुमति देगा और कंपनी स्पेस कन्वर्सेशन के लिए सर्च को बेहतर बनाने के तरीकों पर भी काम कर रही है. इन कन्वर्सेशन के लिए मॉनेटाइजेशन टूल, टिकट स्पेस प्राइस और ऑडियंस साइज निर्धारित करने के लिए अधिक विकल्प होंगे.

सुपर फॉलो
इसके अलावा ट्विटर पर सुपर फॉलो और टिप जार फीचर जल्द ही अपने उपलब्ध कराए जाएंगे. सुपर फॉलोज यूजर्स को ट्विटर पर सब्सक्रिप्शन बेस्ड कंटेंट प्रदान करने की अनुमति देता है, जबकि टिप जार फीचर उन्हें थर्ड-पार्टी पेमेंट टूल का इस्तेमाल करके फॉलोअर्स से वन-टाइम पेमेंट प्राप्त करने की अनुमति देता है. टिप जार आईओएस डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले सभी ट्विटर यूजर्स के लिए आज रात 10.30 बजे से उपलब्ध होगा और रेजरपे जैसे भारतीय पेमेंट गेटवे का सपोर्ट करता है.

एक्सेस कंट्रोल्स
ट्विटर ने कहा कि वह एक ऐसे टूल का टेस्ट कर रहा है जो यूजर्स को स्पेस पर एक डिस्कशन में शामिल होने पर सतर्क करेगा. कंपनी के अनुसार यह यूजर्स को डिस्कशन में एंट्री करने से पहले ‘डिस्कशन वाइब्स’ के बारे में जानकारी प्रदान करेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close