टेक्नोलोजी

अब मोबाइल में इंटरनेट बंद करके भी चला सकेंगे WhatsApp, आ रहा जबरदस्त फीचर

नई दिल्ली I पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर आ रहा है, जिसका फैन्स को लंबे समय से इंतजार था। दरअसल वेब वर्जन के जरिए व्हाट्सएप को मोबाइल के साथ कंप्यूटर पर भी चलाने की सुविधा मिलती है। लेकिन इसके लिए आपके स्मार्टफोन में लगातार इंटरनेट चलते रहना जरूरी है। हालांकि नया फीचर आ जाने से आपको डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए फोन की जरूरत नहीं होगी। आसान शब्दों में समझें तो आपके फोन में इंटरनेट बंद है, तब भी व्हाट्सएप वेब वर्जन इस्तेमाल कर सकेंगे।

HackRead की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले कुछ समय में डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए आपको मोबाइल से QR कोड स्कैन करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी WhatsApp Web के लिए एक्टिव मोबाइल कनेक्शन की अनिवार्यता को खत्म करने जा रही है। हालांकि जिस डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप चला रहे हैं, उसमें इंटरनेट जरूरी होगा। फिलहाल कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जो जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्टिंग में हिस्सा ले रहे यूजर्स जब व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उन्हें एक मैसेज दिखाई देता है। इस मैसेज में साफ लिखा है कि व्हाट्सएप की डेस्कटॉप ऐप या वेब वर्जन का इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन कनेक्ट रखने की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि इस फीचर को एक बार में अधिकतम 4 डिवाइसेस पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

जल्द आएगा मल्टी-डिवाइस फीचर
माना जा रहा है कि ऊपर बताया गया फीचर Whatsapp के Multi-Device Feature का हिस्सा होगा। मल्टी-डिवाइस फीचर के जरिए यूजर्स एक ही अकाउंट को एक ही समय पर चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे। खास बात है कि मेन डिवाइस के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर की भी फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है।

Related Articles

Back to top button