टेक्नोलोजी

यूजर्स की क्रिएटिविटी निखारने के लिए फेसबुक का नया ऐप E.gg हुआ लॉन्च, जाने क्या है खासियत

नई दिल्ली. फेसबुक ने यूजर्स की क्रिएटिविटी को निखारने और नया प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए E.gg नाम से एक नई ऐप लॉन्च किया है. यह ऐप काफी हद तक जाइन के वेबपेज से मिलता है. इस ऐप की मदद से यूजर्स किसी भी तरह की इमेज, GIFs, शेप और टेक्स्ट डिजिटल कैनवास पर बना पाएंगे. कंपनी की रिसर्च और डेवलपमेंट डिवीजन की एनपीई  टीम ने इस ऐप को बनाया है. इस ऐप पर काम करने का अनुभव वैसा ही है जैसे आपको Tumblr पर वेबपेज बनाने के दौरान मिलता है.

अमेरिका में iOS पर उपलब्ध

यह ऐप अभी अमेरिका में iOS पर ही डाउनलोड किया जा सकता है. इसकी वैश्विक उपलब्धता को लेकर कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है. कंपनी ने बताया है कि इस ऐप पर बनाए जाने वाले कस्टम वेबपेज एक अलग तरह का URL जनरेट करेंगे जिसकी मदद से इस ऐप का इस्तेमाल नहीं करने वालों के साथ भी इसे शेयर किया जा सकेगा.

कस्टम बैकग्राउंड और टेक्स्ट ऐड करने की सुविधा

फेसबुक की NPE टीम ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया है कि ऐप को अभी अमेरिका में ऐप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है. फेसबुक के सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के विपरीत यह ऐप यूजर्स को कस्टम बैकग्राउंड और टेक्स्ट ऐड करने की सुविधा देता है. इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता अपने वेबपेज पर अन्य लोगों के कार्यों को भी इस ऐप की मदद से जोड़ सकते हैं.

वैश्विक लॉन्च से हो सकते हैं बदलाव

E.gg ऐप उन युवाओं के लिए विशेष रूप से मददगार साबित हो सकती है जिन्हें कस्टम डिजाइन के साथ अपने काम को ऑनलाइन प्रदर्शित करना होता है. हालांकि मार्केट में ऐसे बहुत से ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जो ऐसे ही फीचर उपलब्ध कराते हैं लेकिन इस ऐप का सरल होना इसे बाकियों से अलग बनाता है. NPE टीम आगे कहती है कि इस ऐप के वैश्विक लॉन्च से पहले संभवतः इसमें कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं. फेसबुक के रिसर्च डिवीजन ने इससे पहले टिकटॉक जैसे दूसरे एप्स कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में ही लॉन्च किए थे. इसी साल अप्रैल में NPE टीम ने एपल वॉच के लिए ‘किट’ नामक एक ऐप लॉन्च की थी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close