खेल जगत

17 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण, 10 अक्‍टूबर को फाइनल मुकाबला!

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के कारण स्‍थगित हुआ आईपीएल का 14वां सीजन अब यूएई में पूरा होगा. आईपीएल के सख्‍त बायो बबल में कोरोना वायरस की एंट्री होने के बाद 29 मैच बाद ही लीग को स्‍थगित कर दिया गया था. बीते दिनों बीसीसीआई की हुई स्‍पेशल जनरल मीटिंग में इसका ऐलान किया गया कि बचे हुए 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे. हालांकि तारीख को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया. मगर अब खबर आ रही है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज 17 सितंबर से होगा और फाइनल 10 अक्‍टूबर को खेला जाएगा.

इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बीसीसीआई ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के चलते शेड्यूल का ऐलान नहीं किया. सीपीएल 28 अगस्‍त से 19 सितंबर तक खेला जाएगा. इसी वजह से वेस्‍टइंडीज बोर्ड से इस लीग को 7 से 10 दिन पहले कराने को लेकर चर्चा की जा रही है. ताकि उस लीग में खेलने वाले आईपीएल खिलाड़ी यूएई पहुंच सके.

अगले 10 दिन में बीसीसीआई कर सकता है ऐलान 

खबर के अनुसार अगले 10 दिनों में बीसीसीआई अधिकारी रूप से तारीख और शेड्यूल का ऐलान करेगा. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीसीसीआई अभी भी इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का लेकर उनके बोर्ड से बात कर रहा है. हालांकि इंग्‍लैंड बोर्ड पहले ही कह चुका है कि वह अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेगा.

इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार खिलाड़ी और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेलने की बात कह दी है. इसे टीम का दोहरा झटका माना जा सकता है, क्योंकि मौजूदा सीजन में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. टीम ने 7 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं. 5 में हार मिली है. टीम प्वाइंट टेबल में 7वें नंबर पर है.

Related Articles

Back to top button