उत्तराखंड

सल्ट विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने की अपील

देहरादून। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सल्ट विधानसभा उपचुनाव पर पूरी नजर रखे हुए हैं। वह स्वयं सल्ट नहीं जा पाए हैं, लेकिन इंटरनेट मीडिया के जरिये वह पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जरूर उतर आए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इन दिनों एम्स, दिल्ली में इलाज करा रहे हैं मगर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से वह पूरी तरह सक्रिय हैं। उन्होंने सल्ट न आ पाने की पीड़ा व्यक्त करने के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में अपील जारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी अपील में कहा कि उनके सामने चुनौती अभी केवल स्वस्थ होने की नहीं बल्कि अपनी गांव के निकट दो गंगाओं को विजयी देखने की भी है। गंगारूपी कांग्रेस की जीत, वर्ष 2022 के चुनावों के लिए अमृतधारा है।

वहीं गांव घर की बेटी गंगा की जीत, उत्तराखंड की महिला शक्ति की जीत होगी। भाजपाई धनशक्ति के ऊपर पहाड़ों की गरिमा की जीत होगी। वह इन दोनों संघर्षों में जीतेंगे। उनकी बहन व बेटी के कंठ से निकला हरदा हमारो-आलो दोबारा, उनके आत्मबल को त्रिगुणित कर रहा है। उनकी आखों में आंसू हैं क्योंकि वह संघर्ष के दिनों में उनके पास नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button