खेल जगत

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच आज, जानिए कैसी होगी पिच और मौसम

पुणे I आज टीम इंडिया और मेहमान इंग्लिश टीम के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में अगर विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम जीती तो साथ ही वे सीरीज भी अपने नाम कर लेंगे। ये इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 के बाद लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी। पहला वनडे मैच भी पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया था। अब दूसरे वनडे में क्या है पिच की स्थिति और कैसा होगा मौसम, ये बड़ा सवाल है।

पहले वनडे मैच में पुणे की पिच पर शुरुआती हाफ में बल्लेबाजों का खूब दम दिखा। भारतीय टीम ने 300 पार स्कोर खड़ा करके इंग्लिश गेंदबाजों की हालत खराब कर दी थी। लेकिन जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो भारतीय तेज गेंदबाजों ने भी अपना दम दिखाया, जिससे साफ है कि इस पिच पर सबके लिए सब कुछ है, शायद यही वजह है कि दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान विराट कोहली ज्यादा बदलाव नहीं चाहेंगे।

दूसरे वनडे मैच में पहले वनडे की बगल वाली पिच को इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है और खबरों की मानें तो इस पिच पर भी तेज गेंदबाजों के लिए काफी कुछ होगा, ऐसे में भारतीय टीम टी नटराजन या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को टीम में जरूर शामिल कर सकती है। हालांकि ये काफी हद तक टॉस पर भी निर्भर करेगा कि भारत पहले बैटिंग करेगा या बॉलिंग।

पुणे में मौसम का हाल

वैसे तो इन दिनों महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में थोड़ी-बहुत बारिश होती रहती है, पहले वनडे से ठीक पहले भी पुणे में थोड़ी बारिश हुई थी। लेकिन फिलहाल अच्छी खबर ये हैं कि शुक्रवार को पुणे में बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

शुक्रवार को पुणे में आसमान साफ रहेगा, मौसम गर्म रहने की उम्मीद है। तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड से 22 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहेगा। जो टीम पहले फील्डिंग करेगी उसको तेज धूप का सामना करना पड़ेगा। मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button