उत्तराखंड

कांवड़ियों को लेकर मुख्यमंत्री धामीने किया ये बड़ा ऐलान

कांवड़ मेले के दौरान ऋषिकेश में कावंड़ियों पर पुष्प वर्षा किए जाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री की समीक्षा की बैठक के बाद डीएम ने मातहतों को कांवड़ मेले के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कांवड़ मेले की तैयारियों की समीक्षा की।सीएम ने इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, खाद्य पदार्थों की उपलब्धता, चिकित्सा व्यवस्था, होटल-रेस्टोंरेट दुकानों में रेटलिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कांवड़ियों के स्वागत में पुष्पवर्षा कराने और संक्रमण बचाव के उपाय करने के निर्देश दिए। यात्रा मार्गों पर छोटे व्यवसायियों जैसे रेहड़ी, ठेली, ढाबें वालों को भी अनुमति देने को कहा। साथ ही खाली स्थलों को भी पार्किंग हेतु आरक्षित रखने के निर्देश दिए। सीएम की बैठक के बाद डीएम डा. आर राजेश कुमार ने एनआईसी सभागार में मौजूद अफसरों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी इंतजाम जुटाने का निर्देश दिया।

डीएम ने बताया कि कावंड़ क्षेत्र ऋषिकेश में पार्किंग व्यवस्था के लिए आईडीपीएल, भरत विहार, भरत मंदिर इंटर कालेज और पीडब्लूडी गेस्ट हाउस चिन्हित किए गए हैं। बैठक में डीआईजी देहरादून जन्मेजय खंडूरी, डीएफओ नीतिशमणी त्रिपाठी, एडीएम प्रशासन एसके बरनवाल, एसडीएम ऋषिकेश शैलेंद्र नेगी, सीएमओ डा. मनोज उप्रेती, सीईओ मुकुल सती, एआरटीओ ऋषिकेश अरविंद पाण्डेय समेत अन्य विभागों के अधिकारी शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button