उत्तराखंड

Uttarakhand New CM: धामी को कमान या कोई नया नाम? नए मुख्यमंत्री को लेकर आज साफ होगी तस्वीर

उत्तराखंड के नए सीएम की कमान पुष्कर सिंह धामी को मिलेगी या फिर कुर्सी किसी और के नाम होगी इसे लेकर तस्वीर आज साफ हो जाएगी। कल दिन भर दिल्ली में गहमागहमी के बाद आज देहरादून में भारी हलचल है। विधानसभा में विधायकों की शपथ के बाद शाम में बीजेपी विधायक दल की मीटिंग है जिसमें सेंट्रल ऑब्जर्वर राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में नए सीएम का ऐलान होगा।

सांसद भी रहेंगे मौजूद
बड़ी बात ये कि मीटिंग में उत्तराखंड के सभी सांसद भी मौजूद रहेंगे। सवाल ये कि मीटिंग में सांसदों को बुलाने की वजह क्या है? क्या इस बार किसी सांसद को सीएम बनने का मौका मिलेगा? या फिर सिर्फ रायशुमारी के लिए उन्हें बुलाया गया है? इन सवालों के बीच नए सीएम पर सस्पेंस अब भी कायम है..हालांकि, उत्तराखंड के प्रभारी और बीजेपी महासचिव दुष्यंत गौतम ने नए मुख्यमंत्री को लेकर इशारों में बड़ी बात कह दी।

दिल्ली में हुई तीन बैठकें
इससे पहले रविवार को दिल्ली में कई बैठकें हुई। पहली मीटिंग गृह मंत्री अमित शाह के घर हुई। दूसरी पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक के यहां और तीसरी प्रधानमंत्री निवास सात लोक कल्याण मार्ग पर। शाह के घर मीटिंग में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केयरटेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और रमेश पोखरियाल निशंक मौजूद रहे। इसके बाद निशंक के आवास पर भी मीटिंग हुई जिसमें पुष्कर सिंह धामी, मदन कौशिक और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिरकत की जबकि प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, जे पी नड्डा और बीएल संतोष ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button