राष्ट्रीय

नहीं थम रही शेयर बाजार में गिरावट, रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते सेंसेक्स 950 तो निफ्टी में 285 अंकों की बड़ी गिरावट

Stock Market Update Opening On 28th February 2022: रूस के यूक्रेन पर हमले और बढ़ते अंतरराष्ट्रीय तनाव का असर दुनियाभर के शेयरबाजारों पर नजर आ रहा और भारतीय शेयर बाजार भी इससे अछूता नहीं है. सुबह एशियाई बाजारों में गिरावट के साथ कारोबार होने के चलते हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार भी भारी गिरावट के साथ खुला है. सेंसेक्स 529 अंकों की गिरावट के साथ 55329 और निफ्टी में 176 अंकों की गिरावट के साथ 16,481 अंकों पर कारोबार की शुरुआत हुई है. लेकिन छोड़े ही देर में गिरावट बढ़ गई और सेंसेक्स 950 अंक तो निफ्टी 285 अंक नीचे जा लुढ़का.

बाजार में मेटल्स सेक्टर को छोड़ दें तो सभी सेक्टर्स लाल निशान में कारोबार कर रहा है. बैकिंग सेक्टर्स के शेयर भारी बिकवारी के साथ ट्रेड कर रहे. ऑटो, आईटी, फार्मा, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयर भी लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी गिरावट देखी जा रही है.

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक सेंसेक्स के 30 शेयरों में 27 लाल निशान में ट्रेड कर रहे है तो 3 शेयर केवल हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. सबसे बड़ी गिरावट एचडीएफसी बैंक में देखी जा रही है जो 2.50 फीसदी गिरकर 1419 रुपये पर ट्रेड कर रहा तो चढ़ने वाले शेयर में पावर ग्रिड 0.73 फीसदी चढ़कर 199 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है.

Related Articles

Back to top button