दुनिया

पाकिस्तान पीएम इमरान खान के पीएम मोदी के साथ टीवी डिबेट वाले चैलेंज पर शशि थरूर ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टीवी पर डिबेट करने की इच्छा जताने पर कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि वह इससे सहमत हैं कि बातचीत करना युद्ध करने से बेहतर होता है, लेकिन इंडियन टीवी पर बहस से कोई समस्या कभी सुलझी नहीं, बल्कि बढ़ी है.

ट्वीट कर शशि थरूर ने रखी राय

तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘प्रिय इमरान खान, मैं सहमत हूं कि बातचीत करना युद्ध से बेहतर होता है, लेकिन भारतीय टेलीविजन पर बहस से कोई समस्या कभी सुलझी नहीं, बल्कि बढ़ी है.’

रूस के सरकारी टीवी चैनल पर इमरान ने जताई थी इच्छा

बता दें कि इमरान खान ने मंगलवार को कहा था कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेद सुलझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीविजन पर परिचर्चा करना चाहेंगे. खान ने यह बातें मॉस्को की अपनी पहली यात्रा पर जाने से पहले रूस के सरकारी टेलीविजन नेटवर्क ‘आरटी’ से बातचीत के दौरान कहीं. इमरान खान ने टीवी पर आगे कहा था कि यदि भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेदों को परिचर्चा के जरिए सुलझाया जा सकता है, तो यह उपमहाद्वीप के लोगों के लिए बहुत अच्छी बात होगी.

अब लगातार पाकिस्तान बातचीत पर दे रहा जोर

बता दें कि पाकिस्तान अब लगातार भारत से बातचीत करने पर जोर दे रहा है. हाल ही में पाकिस्तान के व्यापार को लेकर इमरान खान के आर्थिक मामलों के सलाहकार अब्दुल रजाक दाउद ने बयान दिया था कि वह भारत के साथ व्यापार संबंधों का समर्थन करते हैं, जिससे दोनों पक्षों को फायदा होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close