राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, कहा- ’70 लाख जॉब का वादा किया, लेकिन दिया 4 लाख को, बाकी का क्या’

यूपी विधानसभा के लिए आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है. हर दल अपने-अपने दावे कर रही है. इस बार कांग्रेस भी नए जोश और नए उत्साह के साथ मैदान में है. पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को एबीपी न्यूज से बात की और जमकर बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार पर हमला किया. आइए देखते हैं प्रियंका ने क्या कहा.

‘अपनी समस्याओं और विकास पर दें वोट’

अभी तक की वोटिंग और उम्मीद पर प्रियंका गांधी ने कहा कि जनता की अपनी समस्याएं हैं और लोगों को इन समस्याओं और विकास के आधार पर वोट डालना चाहिए. प्रदेश में बेरोजागारी, महंगाई, किसानों की समस्या, खुले जानवरों की समस्या, खाद की समस्या, उपज का दाम नहीं मिलना, महिलाओं की समस्या, छोटे दुकानदारों की समस्या है. लोगों को इसी आधार पर वोट डालना चाहिए. धर्म, जाति और सांप्रदायिकता का इस्तेमाल एक दल नहीं बल्कि कई दल यूपी में करते हैं, लेकिन इनसे राजनीतिक दलों और नेताओं का फायदा होता है. आम आदमी का इनसे कोई फायदा नहीं होता. आम आदमी का फायदा तभी हो सकता है जब उनकी समस्याओं पर चुनाव हो. लोगों को इस पर ध्यान देना होगा.

‘जॉब में नियुक्ति के लिए लोग कर रहे 5-6 साल इंतजार’

प्रियंका गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर भी बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में रोजगार बड़ा मुद्दा है. यूपी में सबसे ज्यादा नौजवान हैं और अधिकतर पढ़े लिखे भी हैं, लेकिन नौकरी बहुत कम के पास है. यहां भर्ती प्रक्रिया धूमिल हो चुकी है. कैंडिडेट्स बार-बार पेपर देते हैं, लेकिन एग्जाम रद्द हो जाते हैं, लिस्ट बदल जाती है. लोग 5-6 साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं. पिछले चुनाव में 70 लाख रोजगार देने की बात कही गई थी, अब बीजेपी सरकार कह रही है कि 4 लाख रोजगार दिया है, तो बाकी का रोजगार कहां गया.

‘पीएम को नहीं पता छुट्टे जानवर की समस्या’ 

प्रियंका ने कहा कि इस समय यूपी में छुट्टे जानवर की समस्या सबसे बड़ी है. किसानों की फसलें बर्बाद हो रहीं हैं, लेकिन पीएम औऱ सीएम को इसकी परवाह नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम कहते हैं कि मेरे संज्ञान में यह नहीं है.

Related Articles

Back to top button