राष्ट्रीय

15+ वैक्सीनेशन का आज दूसरा दिन, पहले दिन 40 लाख को लगा टीका, अब तक 54 लाख रजिस्ट्रेशन

Covid Vaccination: देश में 15 से 18 साल के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है. आज बच्चों के वैक्सीनेशन का दूसरा दिन है. सोमवार को पहले दिन करीब 40 लाख बच्चों को कोरोना का टीका दिया गया. जबकि अब तक 54 लाख से ज्यादा बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया कि रात 8 बजे तक जो आंकड़े आए, उसके मुताबिक 40 लाख से ज्यादा बच्चों ने पहले दिन कोरोना का टीका लिया. देशभर में पहले दिन के वैक्सीनेशन के आंकड़े पर पीएम मोदी ने भी खुशी जाहिर की और बच्चों का हौसला बढ़ाया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 से युवाओं को सुरक्षा दिए जाने की दिशा में हमने एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है. 15 से 18 साल के बीच टीका लगवाने वाले मेरे सभी युवा दोस्तों को बधाई. उनके परिजनों को भी बधाई. मैं सभी युवाओं से गुजारिश करूंगा कि वो भी आने वाले दिनों में टीका लगवाएं.’

  • दिल्ली में 20,998 बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज मिली
  • मुंबई में 5997 बच्चों को कोरोना का पहला टीका दिया गया
  • देहरादून में 8000 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई
  • मध्य प्रदेश में 10 लाख बच्चों को वैक्सीन देने का दावा किया गया

जिस तरह राज्य सरकारों ने जबरदस्त इंतजाम किया है और बच्चों के पैरेंट्स उत्साह दिखा रहे हैं, अगर उसी रफ्तार से वैक्सीनेशन चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं, जब देश में 15 से 18 साल के सभी बच्चों का वैक्सीनेशन लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि वो बहुत जल्द बच्चों का 100 फीसदी वैक्सीनेशन पूरा कर लेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close