राष्ट्रीय

Covid-19: देहरादून में रैली के बाद अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, घर में हुए क्वारंटीन, लोगों से की ये अपील

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस बेहद तेज गति के साथ फैलता जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उन्होंने मंगलवार की सुबह खुद ट्वीट कर लोगों को इसकी जानकारी दी है. उनमें कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको घर के अंदर ही क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने को भी कहा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में रैली की थी. इसके एक दिन बाद आए रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा- ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने अपने आपको घर के अंदर क्वारंटीन कर लिया है. पिछले कुछ दिनों के दौरान जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवा लें.’

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 4099 नए केस सामने आए हैं. साढ़े 7 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. पिछले साल 18 मई को 4482 केस आए थे. दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 10,986 हैं, जबकि कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) की संख्या 2008 है. ओमिक्रोन (Omicron) का असर भी दिल्ली में खूब देखा जा रहा है. पिछले 15 दिनों में दिल्ली में ओमिक्रोन के केस बहुत तेजी से बढ़े हैं. पिछले 2 दिनों में कोरोना के जितने केस आए हैं उनमें 84 फीसदी मामले ओमिक्रोन के थे.

डीडीएमए ने बुलाई बैठक

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण आज होने वाली अपनी बैठक में अधिक प्रतिबंधों पर विचार कर सकता है ताकि संक्रमण के प्रसार पर काबू पाया जा सके. DDMA ने 29 दिसंबर को अपनी पिछली बैठक में तय किया था कि दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम थी.

Related Articles

Back to top button