उत्तराखंड

देवभूमि उत्‍तराखंड को बड़ी सौगात दे सकते हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जानिए किन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

देहरादून। Uttarakhand Chunav 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तराखंड आ रहे हैं। वह हल्द्वानी में 17600 करोड़ की 23 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे से राज्यवासियों को उम्मीद जगी है कि पिछले विधानसभा चुनाव की भांति इस बार भी वह देवभूमि को कोई बड़ी सौगात दे सकते हैं। इसके साथ ही वह हल्द्वानी रैली के माध्यम से कुमाऊं मंडल को साधने का प्रयास भी करेंगे।

उत्तराखंड से विशेष लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले दिसंबर 2016 में चारधाम को जोडऩे वाली आल वेदर रोड परियोजना की सौगात दी थी। लगभग 1200 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना के अंतर्गत कई कार्य पूर्ण हो चुके हैं, जबकि शेष में कार्य चल रहा है। इस परियोजना का धार्मिक महत्व होने के साथ ही राष्ट्रीय और सामरिक महत्व भी है। इसके पूर्ण होने पर यह राज्य में तीर्थाटन, पर्यटन को बढ़ावा देने में तो मील का पत्थर साबित होगी ही, स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर सृजित होने से पलायन की समस्या पर भी अंकुश लगेगा।

इस बार स्थिति पिछले विधानसभा चुनाव जैसी है। हालांकि, प्रधानमंत्री इसी माह चार तारीख को देहरादून में विजय संकल्प रैली के दौरान 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर चुके हैं। अब प्रधानमंत्री गुरुवार को हल्द्वानी में भी देहरादून की तरह विजय संकल्प रैली को संबोधित करने आ रहे हैं।

माना जा रहा कि हल्द्वानी रैली से प्रधानमंत्री राज्य के लिए आल वेदर रोड की तरह केंद्र पोषित किसी बड़ी परियोजना की घोषणा भी कर सकते हैं। इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। साथ ही वह विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर यह संदेश देने का प्रयास भी करेंगे कि डबल इंजन जो कहता है, उसे धरातल पर भी उतारता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close