राष्ट्रीय

Uttarakhand Election 2022 : राहुल गांधी बूथ कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र, वर्चुअली करेंगे संबोधित

देहरादून। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड में दो स्थानों पर चुनावी दौरे में 1.40 लाख कार्यकर्त्‍ताओं को जीत का मंत्र देंगे। ऊधमसिंह नगर जिले में किच्छा और हरिद्वार जिले में ज्वालापुर में राहुल अपनी छोटी सभाओं के साथ 70 विधानसभा क्षेत्रों के 140 स्थानों पर कार्यकर्त्‍ताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

कांग्रेस की रणनीति राहुल की सभाओं के माध्यम से कांग्रेस बूथ स्तरीय कार्यकर्त्‍ताओं का मनोबल बढ़ाने की है। दरअसल, प्रदेश के चुनावी महासमर में प्रत्याशियों की तस्वीर साफ होते ही प्रचार पर ताकत झोंक दी गई है। पार्टी को उम्मीद है कि इस चुनाव में भाजपा सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी का हथियार काम आएगा। इसलिए सरकार के खिलाफ आक्रामक प्रचार अभियान छेड़ा गया है। कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी सभाओं पर रोक लगी हुई है। कोशिश की जा रही है कि वर्चुअल सभाओं के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में मतदाताओं और कार्यकर्त्‍ताओं तक पहुंचा जाए।

किच्छा में मंडी में राहुल किसानों के बीच जाएंगे। किसान आंदोलन का असर ऊधमसिंहनगर जिले में देखा गया है। किसानों को लुभाने के लिए कांग्रेस हरसंभव प्रयास कर रही है। राहुल किसानों के साथ संवाद करेंगे। पार्टी ऋण माफी का वायदा कर किसानों को रिझाने की कोशिश करती रही है। किच्छा में राहुल की सभा का सीधा प्रसारण वर्चुअली सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में होगा। किच्छा के बाद शनिवार अपराह्न करीब चार बजे राहुल ज्वालापुर में जवाहर लाल नेहरू युवा केंद्र में चुनावी सभा में शिरकत करेंगे। इस सभा में भी निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक अधिकतम 1000 लोग उपस्थित रहेंगे।

Related Articles

Back to top button