पंजाब

क्‍या भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के CM फेस? आज केजरीवाल करेंगे ऐलान

चंडीगढ़. पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) पूरे जोर शोर से चुनावी मैदान में कूद चुकी है. 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में आम आदमी पार्टी 112 सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. इस बीच मंगलवार को आप संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के लिए पार्टी के मुख्‍यमंत्री चेहरे (AAP CM Face in Punjab) का ऐलान करने वाले हैं. जानकारी के अनुसार केजरीवाल यह ऐलान दोपहर 12 बजे के करीब कर सकते हैं. इस संबंध में उन्‍होंने सोमवार को जानकारी दी थी.

आप के एक नेता का कहना है कि कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने से जुड़े पार्टी के अभियान के तहत 22 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं. केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब के लोगों से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के नाम बताने की अपील की थी. इस संबंध में उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था.

केजरीवाल ने तब कहा था कि वह आप सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना चाहते थे, लेकिन मान ने यह फैसला पंजाब की जनता पर छोड़ने पर जोर दिया. आप संयोजक ने इसी के साथ खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया था. केजरीवाल ने कहा था, ‘पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम मंगलवार दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा.’

बाद में आप नेता और पंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा, ‘17 जनवरी शाम पांच बजे तक करीब 22 लाख लोगों ने पार्टी के नंबर पर अपनी राय दी और मुख्यमंत्री पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार बताया. इस बीच आप नेता राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ में कहा कि पार्टी को मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए एसएमएस, वॉइस कॉल और व्हाट्सऐप मैसेज के जरिये प्रतिक्रियाएं मिली हैं और पार्टी की आईटी टीम हर कॉल और मैसेज का विश्लेषण कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close