राष्ट्रीय

जयपुर में हारा ओमिक्रॉन! दो हफ्ते में निगेटिव हुए सभी 9 मरीज, RUHS अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के RUHS अस्पताल में भर्ती ओमिक्रॉन वेरिएंट के सभी 9 मरीज कोरोना संक्रमण से उबर गए हैं. गुरुवार को इस बात की जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने दी है. इन मरीजों को 5 दिसंबर को अस्पताल में दाखिल किया गया था. विभाग ने बताया कि फिलहाल, सभी को डिस्चार्ज कर दिया है और 7 दिनों तक घर में क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है. बता दें कि 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से 4 लोगों का एक परिवार जयपुर आया था. अंतरराष्ट्रीय यात्रा से लौटे इस परिवार ने उसी दिन आदर्श नगर में रहने वाले 5 लोगों से मुलाकात की थी.

इसके बाद 5 दिसंबर को सभी 9 लोगों के कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सुधीर भंडारी ने बताया, ‘सभी कोविड नेगेटिव आए हैं. वे एक के बाद एक किए गए दो कोविड टेस्ट में नेगेटिव आए हैं.’ उन्होंने आगे बताया, ‘सभी पूरी तरह ठीक हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.’

25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार का 48 वर्षीय मुखिया दादी का फाटक इलाके का रहने वाला था. इस परिवार में उनकी 38 वर्षीय पत्नी और 12 और 7 साल की दो बेटियां भी शामिल हैं. यात्रा से लौटने के बाद परिवार ने आदर्श नगर में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से मुलाकात की थी. इन पांच रिश्तेदारों में 16 वर्षीय लड़की और 71 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं. अफ्रीका से लौटा परिवार कोविड का शिकार होने के बाद ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया था.

Related Articles

Back to top button