राष्ट्रीय

तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना के Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश पर आज संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

तमिलनाडु के कन्नूर में हुए बुधवार को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉक्टर मधुलिका रावत के साथ 11 अन्य रक्षा से जुड़े अधिकारियों की मौत हो गई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संसद में कुन्नूर वायुसेना हेलिकॉप्टर हादसे पर बयान देंगे. इससे पहले, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि उनका असामयिक निधन सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.

भारतीय वायु सेना ने कहा कि जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और हेलिकॉप्टर में सवार 11 अन्य लोगों की बुधवार को तमिलनाडु में कुन्नूर के पास एक दुर्घटना में मौत हो गई. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “तमिलनाडु में एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के 11 अन्य कर्मियों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ.”

रक्षा मंत्री ने कहा, “उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.” राजनाथ सिंह ने कहा कि जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की है. उन्होंने कहा, “पहले सीडीएस के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों को एक सूत्र में पिरोने की योजना तैयार की थी.”

राजनाथ सिंह ने कहा, “इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं, जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है.” गौरतलब है कि एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ था और इसमें चालक दल सहित 14 लोग सवार थे. सीडीएस रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. वायुसेना ने कहा कि हादसे की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button