राष्ट्रीय

संसद में विपक्ष के विरोध के बीच आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक, सोनिया गांधी करेंगी संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगी. कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज सुबह 9.30 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल होंगे. कांग्रेस संसदीय दल की बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है जब राज्यसभा के 12 सांसदों के शीतकालीन सत्र के दौरान निलंबन के चलते विपक्षी दलों की तरफ से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

इसके साथ ही, विपक्षी दल आज संसद परिसर में गांधी की प्रतिमा के सामने राज्यसभा से सांसदों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करेंगे. यह प्रदर्शन सुबह करीब 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक चलेगा. राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा था कि संसद के उच्च सदन में कार्यवाही में बाधा के लिए सरकार जिम्मेदार है. इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को गलत करार दिया.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों की तरफ से किए जा रहे संसद में विरोध प्रदर्शन को लेकर सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा- राज्यसभा में जो कार्यवाही में बाधाएं आ रही हैं, उसके लिए सरकार जिम्मेदार है. हमने सदन को सुचारू रूप से चलाने की काफी कोशिशें की, हम राज्यसभा के सभापति से मिले और उनसे अपने विचार रखे कि सांसदों को सिर्फ नियम 256 के तहत ही निलंबित किया जा सकता है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इसमें सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी. कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं. इन सांसदों पर अनुशासनहीनता के लिए कार्रवाई की गई है और इस शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close