खेल जगत

बजरंग पूनिया ने दिखाया शानदार खेल, जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे

नई दिल्ली: टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पूनिया ने क्वार्टर फाइनल में एशियाई चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ईरान के मुर्तजा चेका घियासी को अंतिम क्षणों में शिकस्त दी। इससे पहले आज ही उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान के अर्नाजर अकमातालिएव को हराया था। सेमीफाइनल मुकाबल भारतीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे होगा। बजरंग पूनिया को पदक का प्रबल दावेदार माना जा रही है।

कुश्ती में मिला है भारत को एक पदक

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में भारत ने अभी तक एक पदक जीत लिया है। पहलवान रवि दहिया को फाइनल में रूसी पहलावन से शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद उन्होंने भारत के लिए रजत पदक जीता। वहीं भारतीय पहलवान दीपक पूनिया अपने ओलंपिक पदार्पण में गुरूवार को यहां कांस्य पदक जीतने के करीब पहुंचे लेकिन 86 किग्रा के प्ले-ऑफ में सैन मरिनो के माइलेस नज्म अमीन के अंतिम 10 सेकेंड में पटखनी देने से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सीमा बिस्ला हारीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने से चूक गए भारतीय पहलवान दीपक पूनिया के प्रदर्शन की बृहस्पतिवार को सराहना की और कहा कि वह प्रतिभा और साहस के ‘‘पावरहाउस’’ हैं। इससे पहले आज ही अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला 50 किलोवर्ग के पहले दौर में ट्यूनीशिया की सारा हमदी से 1 . 3 से हार गईं थी।

Related Articles

Back to top button