राष्ट्रीय

यूक्रेन से मुंबई पहुंची सातवीं फ्लाइट, ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत 182 भारतीय नागरिक वतन लौटे

रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग आज छठे दिन भी जारी है. इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए लगातार ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया जा रहा है. मंगलवार सुबह एयर इंडिया की सातवीं फ्लाइट 182 भारतीय नागरिकों को लेकर रोमानिया के बुखारेस्ट से मुंबई पहुंची है.

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया के विमान IX1202 मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची जहां इन भारतीय नागरिकों का केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने स्वागत किया है. बता दें, बीते दिन बुडापेस्ट से छठी फ्लाइट 240 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंची जिसकी जानकारी विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बुडापेस्ट से छठी ऑपरेशन गंगा उड़ान. 240 भारतीय नागरिकों की दिल्ली वापसी. निकासी के प्रयास  सतत दृढ़तर.”

चार केंद्रीय मंत्री जाएंगे यूक्रेन के पड़ोसी देशों में

सरकार के इस ऑपरेशन के तहत अब तक 1100 से ज्यादा भारतीयों को भारत वापस लाया जा चुका है. वहीं, सरकार ने एक और अहम फैसला लेते हुए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में चार केंद्रीय मंत्रियों को भेजने का निर्णय लिया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिराधित्य सिंधिया, किरण रिजिजू वीके सिंह और हरदीप सिंह पुरी को भारतीयों की मदद की जिम्मेदारी दी गई है. ज्योतिराधित्य सिंधिया रोमानिया और मोलदोवा, किरण रिजिजू स्लोवाकिया, हरदीप सिंह पुरी हंगरी और जनरल (रि) वीके सिंह पोलैंड जाएंगे.

Related Articles

Back to top button