राष्ट्रीय

बंगाल में बीजेपी का ‘सोनार बांग्ला’ अभियान, दीदी की उड़ाएगा नींद, जाने इसके बारे में

कोलकाता I भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार से बंगाल में ‘लोखो सोनार बांग्ला’ अभियान शुरू करने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत कोलकाता से होगी, जो कि भाजपा संकल्प पत्र कहती है, उसके लिए लोगों से रायशुमारी का अभियान है।राज्य के अपने एकदिवसीय दौरे पर नड्डा कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पार्टी के मुताबिक ‘नड्डा बृहस्पतिवार को कोलकाता में ‘लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोर्सिंग’ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा नेता पश्चिम बंगाल के अपने हालिया दौरों में राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ के रूप में पुन: स्थापति करने का वादा करते रहे हैं।

नड्डा नबद्वीप जोन की परिवर्तन यात्रा की एक रैली को भी संबोधित करेंगे।वह प्रसिद्ध बांग्ला साहित्यकार बिभूतिभूषण बंदोपाध्याय के पैतृक घर जायेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।इन कार्यक्रमों के अलावा नड्डा पश्चिम बंगाल स्टेट आर्म्ड पुलिस हेडक्वार्टर्स में शहीद मंगल पांडे स्तंभ पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ बुद्धिजीवी वर्ग की एक बैठक को भी संबोधित करेंगे।

‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ अभियान आखिर है क्या ?
भाजपा के इस अभियान में बंगाल की जनता और पार्टी के बीच सीधा संचार होगा, दरअसल आने वाले पांच वर्षों के लिए बंगाल की दिशा और दशा तय करने वाला एजेंडा तय करने की पार्टी की एक बहुत ही बड़ी मुहिम है।

इसमें पार्टी सीधे मतदाताओं और आम नागरिकों से ही राय मांगेगी कि आने वाले वर्षों में वह प्रदेश के विकास और यहां की संस्कति के अनुकूल क्या बदलाव चाहते हैं।

पार्टी सभी विधानसभा क्षेत्रों में LED रथ घुमाएगी
अभियान के दौरान लोगों के सुझाव एकत्रित करने के लिए तामाम तरीके के संचार के माध्यमों का उपयोग करेगी, पार्टी प्रत्येक विधानसभा में एक एलईडी रथ चलाएगी इस तरह 294 विधानसभा क्षेत्रों में इतने ही एलईडी रथ घुमाएगी इन अत्याधुनिक रथों में एक आइडिया बॉक्स होगा, जिसमें बंगाल की आम जनता अपने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close