राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए दी सहयोग राशि, साथ ही पीएम मोदी से की यह खास अपील

भोपाल। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने 1.11 लाख का योगदान दिया है। जबकि 2019 में राज्य के चुनावों से पहले, कांग्रेस ने इस बात का समर्थन किया था कि बीजेपी ने “सॉफ्ट हिंदुत्व” की रेखा को कहा था, श्री सिंह पार्टी में मंदिर के लिए दान देने वालों में पहले थे। दिग्विजय सिंह ने दान के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी को खत भी लिखा जिसमें अपील और सलाह दोनों है।

दान लेने के लिए सशस्त्र रैली कहां तक सही
दान देने के साथ ही दिग्विजय सिंह वे पीएम को खत लिखकर राइट विंग संगठनों की सशस्त्र रैली के बारे में ध्यान देने की अपील कीष वो लिखते हैं कि दक्षिणपंथी समूह विश्व हिंदू परिषद ने 15 जनवरी को मंदिर के लिए 44-दिवसीय धन उगाहने वाले अभियान की शुरुआत की थी, इस अभियान के साथ सशस्त्र रैलियां की गई हैं। लाठियों और तलवारों को उठाना और एक समुदाय को उकसाने के नारे लगाना किसी भी धार्मिक समारोह का हिस्सा नहीं हो सकता। इस तरह के विकास हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं हो सकते।

उज्जैन, इंदौर और मंदसौर की झड़पों का दिया हवाला
उज्जैन, इंदौर और मंदसौर जिलों में झड़पों का हवाला देते हुए का कि इस तरह के घटनाक्रम के कारण राज्य में तीन अप्रिय घटनाएं पहले ही हो चुकी हैं। जिससे समाज में सामाजिक समरसता को नुकसान पहुंचा है। आप जानते हैं कि अन्य धार्मिक समुदाय मंदिर निर्माण के खिलाफ नहीं हैं,” उन्होंने लिखा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में, आप राज्यों को धन उगाहने वाले जुलूसों को रोकने का निर्देश देते हैं, जहां हथियार रखने वाले लोग अन्य समुदायों को उकसा रहे हैं।

श्री सिंह ने यह भी लिखा है कि वह प्रधानमंत्री को चेक भेज रहे थे। चूँकि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि पैसा कहाँ और किस बैंक को दान किया जाना है, इसलिए मैं आपको इस पत्र के साथ भेज रहा हूँ, श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के पक्ष में 1,11,111 चेक राम मंदिर निर्माण के लिए दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button