राशिफल

राशिफल 13 नवंबर 2020: जानिए अपना आज का राशिफल

मेष: आज का दिन महत्वाकांक्षी प्रवृति वालों के लिए शुभ फलदायक रहेगा। प्रभावशाली वाणी से आपको सौभाग्य की प्राप्ति होगी। व्यापारिक क्षेत्र में दिवाली की वजह से उन्नति होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और घर में चहल-पहल देखने को मिलेगी। पारिवारिक रिश्तों में नई ताजगी आएगी और घर की सजावट पर भी ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में योजनापूर्ति से लाभ होगा। सांकला के समय अतिथियों के आगमन से खर्चा भी बढ़ सकता है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है। 

वृषभ:

कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपको अतरिक्त कार्य दे सकते हैं, जिससे सफलता पूर्वक करने से आपकी ख्याति में इजाफा होगा। व्यापारी वर्ग इन दिनों व्यस्त रहेंगे और लक्ष्मी माता का आशीर्वाद भी मिलेगा। ऑफिस में अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। घर गृहस्थी के उपयोग की कोई वस्तु खरीदी जाएगी। साथ ही नए वस्त्र भी ला सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनाए रखें, समाज में सम्मान बढ़ेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:
भाई-बहनों का स्नेह प्राप्त होगा और उनकी मदद से लाभ होगा। पारिवारिक बिजनस को बढ़ाने के लिए परिवार में विचार-विमर्श होगा। प्रेम संबंध में उपहार व सम्मान प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग के लिए नए सौदे लाभप्रद होंगे। त्योहार के मौके पर राजनीतिक गतिविधियों में थोड़ी रूकावट आ सकती है। राजकीय पक्ष के सहयोग से व्यावसायिक लाभ होगा और निवेश करने का मौका भी मिलेगा। सांयकाल के समय किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:
व्यापार में साझेदारों का सहयोग मिलेगा और नौकरी पेशा में कोई उपहार भी मिल सकता है। सद्कार्यों में रूचि बनी रहेगी, जिससे मन को शांति मिलेगी। त्योहार की वजह से कारोबार में अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है। छात्रों को अपने लक्ष्यों की पूर्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और पूरा परिवार साथ मिलकर दिवाली का आनंद उठाएंगे। विदेशी संस्था से साझेदारी करने पर लाभ होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:
समाज में आपकी छवि में सुधार आएगा। दुकान व कारोबार में वृद्धि होगी और आपको कोष में भी वृद्धि होगी। दिवाली के मौके पर आपको बड़ा लाभ होगा, जिसका फयाद पूरे परिवार के साथ उठाएंगे। घर की सजावट पर ध्यान देंगे। पत्नी और बच्चों के लिए इस मौके पर कोई गिफ्ट भी ला सकते हैं। आपके सामाजिक दायरे में बढ़ोतरी होगी। बहन के रिश्ते की चिंता खत्म होगी। दैनिक व्यापारियों को धन लाभ होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:
कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ा अधिक काम करना पड़ सकता है। ग्रह-नक्षत्रों का योग आपको उत्तम संपत्ति देने वाले हैं और समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। अधिकारियों से आपके रिश्तों में सुधार आएगा। शासकीय सम्मान प्राप्त होगा। निवेश के द्वारा खुलेंगे और आय के नए स्त्रोत के बारे में जानकारी मिलेगी। विदेश से आपको शुभ समाचार मिलेगा और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार की हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश करेंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:
सांसारिक सुख भोगों में वृद्धि होगी और जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। साथ ही संतान के विवाह की टेंशन भी खत्म होगी। कार्यक्षेत्र में लाभ होगा और आपके कार्य में वृद्धि होगी। राजनीतिक लोगों से संपर्क बनने से भविष्य में लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। रोजगार के क्षेत्र में लाभ के साथ सफलता भी मिलेगी। पारिवारिक संपत्ति मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। दिवाली के मौके पर परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:
आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा और दूसरों की सहायता करने से आत्म संतुष्टि भी मिेलगी। दान-पुण्य के कार्य में रुचि बढ़ेगी। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। परिश्रम व धैर्य के बल पर पारिवारिक समस्याओं का अंत करेंगे। छात्रों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। दांपत्य जीवन में मधुरता बानी रहेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:
आज का दिन मिश्रित फलकारक रहेगा। परिवार में आपके आसपास का वातावरण विपरित बन सकता है। लेकिन धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को हल्का करने में कामयाब होंगे। प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी तरह के लेन-देन को टाल दें अन्यथा पैसे फंस सकते हैं। लव लाइफ की वजह से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:
आज कोई नई डील करने से धन लाभ होगा। लेकिन घर में किसी सदस्य की तबीयत अचानक खराब हो जाने से टेंशन हो सकती है। गाड़ी चलाते समय किसी भी तरह की टेंशन को हावी न होने दें। छात्रों को कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में अपने कार्य पर फोकस रखें और दिवाली की तैयारियों को पूरा करें। लव लाइफ में वाणी की वजह से संबंधों में दरार आ सकती है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:
दिवाली के मौके पर बड़े लोगों से मुलाकात होने से मन प्रसन्न होगा। रोजगार के क्षेत्र में सम्मान प्राप्त करेंगे। साथ ही रचनात्मक कार्य करने का मौका भी मिलेगा। घर पर त्योहार की वजह से खुशी का माहौल रहेगा। घर के सबसे छोटे सदस्य के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। भाई-बहनों के सहयोग से आपके सभी कार्य सफल होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सांयकाल के समय घर की साज-सज्जा पर ध्यान देंगे और मित्रों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:
दिवाली के मौके पर व्यापारियों को नए सौदों से लाभ होगा। किसी परिचित के माध्यम से सरकारी कार्य पूरे होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपकी विजय होगी और यह त्योहार आपके लिए खुशनुमा रहेगा। माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार आएगा और उनके लिए गिफ्ट भी ला सकते हैं। हालांकि संतान संबंधी कुछ चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपके प्रोजेक्ट का कार्य पूरा होगा, जिससे आपको प्रमोशन के योग बनेंगे। अतिथियों के आ जाने से धन व्यय हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Related Articles

Back to top button