गुजरात

बरवाला में सोमवार को विज्ञान जाथा जन जागरूकता कार्यक्रम

अहमदाबाद गुजरात

रिपोर्टर कांतिलाल एम सोलंकी

श्रीमती एमएसबी और केबीएम गर्ल्स हाई स्कूल में एक अद्भुत कार्यक्रम।

350 छात्र-छात्राओं, अभिभावकों के बीच अंधविश्वास उन्मूलन हेतु भव्य कार्यक्रम।

चमत्कारी प्रयोगों का प्रदर्शन एवं शिक्षा दी जायेगी।

जाथा  के जयंत पंड्या तीखा भाषण देंगे और वैज्ञानिक जानकारी देंगे।

बरवाला पुलिस स्टेशन को सुविधा आवंटित की गई।

जाथा का 10,049वां जनजागरण कार्यक्रम होगा.

अहमदाबाद: बोटाद जिले के बरवाला गांव में श्रीमती एमएसबी और केबीएम गर्ल्स हाई स्कूल के 350 विद्यार्थियों के अभिभावकों के बीच अंधविश्वास को दूर करने के लिए भारत जन विज्ञान जत्था का जन जागरूकता कार्यक्रम सभागार में होने जा रहा है. जिसमें जत्था के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट जयंत पंड्या जोरदार भाषण देंगे और भूत-प्रेत, प्रेत, जिन्नात, इलम के मायाजाल के बारे में बात कर वैज्ञानिक समझ देंगे। बरवाला थाना पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है।

कार्यक्रम का उद्घाटन हाई स्कूल के प्राचार्य सोनी केतनभाई जी ने किया। यह गहन एवं शैक्षणिक स्टाफ की उपस्थिति में किया जाएगा। नेताओं, अभिभावकों को भाग लेना है।

वैज्ञानिक प्रयोग के प्रदर्शन में सूरत सत्य शोधक सभा के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ देगामी, भारतीबेन और भानुबेन गोहिल विशेष उपस्थिति के साथ भाग लेने जा रहे हैं।

चमत्कारी प्रयोगों में हाथ में दोना, कंकू-भस्म, खून बहना, श्रीफल का स्वत: जलना, अग्नि का स्वयं प्रज्वलित होना, भुवा जंजीर को पीटने की दिंदकलीला, दाह-सवारी धतिंगलीला, ताबीज बोलना, नजरबंदी, हजरत की ओर देखना, आर-पार त्रिशूल लगाना शामिल हैं। जीभ, उबलते तेल में हाथ से तलना, नोट को कान से पढ़ना, मनपसंद मिठाई खिलाना, जादू करना आदि सिखाया जाएगा।

प्रदर्शन में जत्था के विमोद वामजा, अंकलेश गोहिल, प्रमोद पंड्या, निर्भय जोशी, बिलडी के बटुकभाई बारोट, गुलाब सिंह चौहान, रवि परबतानी, रोमित राजदेव, चंद्रिकाबेन शामिल होंगे।

यह अद्भुत कार्यक्रम सोमवार को बरवाला में आयोजित किया गया. 30 सितम्बर 2024 को प्रातः 10-00 बजे विद्यालय कक्ष में आयोजित किया जायेगा। जिसमें अभिभावकों एवं आमंत्रित अतिथियों को विशेष रूप से उपस्थित होना होगा। इसमें आसपास के गांव के लोग, सरपंच आदि शामिल होंगे। स्कूल के प्रिंसिपल केतनभाई सोनी कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं.

जो लोग प्रदेश में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाना चाहते हैं. 98252 16689 पर संपर्क करें।

Related Articles

Back to top button