राष्ट्रीय

जनता पर महंगाई की मार से मचा हाहाकार, राजधानी देहरादून में पेट्रोल 99 रुपये पार

देहरादून: Petrol-Diesel Price Dehradun: बुधवार को फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त दर्ज की गई है। तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं।

देहरादून में इतने में मिल रहा पेट्रोल-डीजल

कई दिन से रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त दर्ज की जा रही है। ऐसा लग रहा है कि जल्‍द ही पेट्रोल की कीमतें सैकड़ा पार कर लेंगी। जिससे जनता पर मंहगाई की ज्‍यादा मार पड़ सकती है। बुधवार को देहरादून में डीजल 92.92 रुपये प्रति लीटर तो पेट्रोल 99.42 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

यहां चेक करें

https://iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx

ऐसे जानें दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

देहरादून में छह रुपये तक सस्ता हुआ खाद्य तेल

वहीं रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बीते दिनों खाद्य तेल के दाम में आई तेजी अब कम होने लगी है। व्यापारी इसका मुख्य कारण मंडियों में सरसों की नई फसल की आवक मान रहे हैं। इस सप्ताह विभिन्न कंपनियों के तेल के दाम चार से छह रुपये प्रतिकिलो तक घटे हैं।

देहरादून की बात करें तो यहां अधिकांश रिफाइंड और सरसों का तेल गुजरात और राजस्थान से आता है। थोक बाजार में बीते सप्ताह विभिन्न कंपनी का रिफाइंड 161 रुपये से 174 रुपये, जबकि सरसों का तेल 164 रुपये से 185 रुपये प्रतिकिलो था, जो मंगलवार को घटकर क्रमश: 155 से 168 रुपये और 160 से 180 रुपये प्रतिकिलो रहे।

Related Articles

Back to top button