दुनिया

इमरान पर फिर आक्रमक हुईं मरियम, कहा- ‘पीएम का सत्ता बचाने के लिए झूठी साजिशों का ढोंग देश की सुरक्षा के लिए खतरा’

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्षी दलों के बीच जुबानी जंग जारी है. अपनी कुर्सी बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे इमरान खान लगातार विपक्ष पर आऱोप लगा रहे हैं. वह बाहरी साजिश की भी बात कह रहे हैं. इन सबके बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन (पीएमएल- एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने इमरान खान की मंशा पर भी सवाल उठाए हैं.

मरियम ने नवाज शरीप का उदाहरण दिया

मरियम नवाज ने कहा कि, नवाज शरीफ को दो बार प्रधानमंत्री पद से हटाया गया लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को आग में झोंकने का काम नहीं किया. उन्होंने कुर्सी जाने पर किसी पर झूठा आरोप नहीं लगाया. मरियम ने इमरान खान की ओर से लगातार देश की सुरक्षा और साजिश वाली बात पर भी उन्हें घेरते हुए कहा कि, देश की सुरक्षा के लिए इससे ज्यादा खतरनाक क्या हो सकता है कि देश के प्रधानमंत्री को अपनी सत्ता बचाने के लिए झूठी साज़िशों का ढोंग करना पड़ रहा है. इन सबने देश का तमाशा बना दिया है. मरियम ने कहा कि फर्जी पूर्व प्रधान मंत्री का सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश को पत्र दिखाने का अनुरोध उनकी मुझे बचाओ याचिका का हिस्सा है. कृपया सर्वोच्च न्यायालय को अपने प्रलोभनों और बुराइयों से दूर रखें.

अप्रैल को बहुमत परीक्षण

बता दें कि पाकिस्तान की संसद में कल से अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू होगी और तीन दिन दिन बाद यानी 3 अप्रैल को बहुमत परीक्षण होगा. विपक्ष इमरान की पार्टी के दो दर्जन से ज्यादा सांसदों को तोड़ने का दावा कर रहा है लेकिन इमरान भी झुकने को तैयार नहीं हैं और वो आखिरी दम तक अपनी सरकार को बचाने की कोशिशों में जुटे हैं. पाकिस्तान के इतिहास में आज तक किसी भी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल नहीं किया गया है और खान इस चुनौती का सामना करने वाले तीसरे प्रधानमंत्री हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close