राष्ट्रीय

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या: अब तक 3 गिरफ्तार, BJP नेताओं ने लगाए साजिश के आरोप, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

कर्नाटक के शिवमोगा में रविवार रात बजरंग दल के एक 26 वर्षीय कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी गई जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब इस मामले को लेकर राज्य में सियासी पारा भी चढ़ गया है. राज्य के बीजेपी नेताओं और विश्व हिंदू परिषद ने इस पूरे मामले की निंदा करते हुए कुछ इस्लामी संगठनों की भूमिका होने का आरोप लगाया है.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या को हिजाब विवाद से जोड़ते हुए कहा कि, कर्नाटक में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने के खिलाफ अभियान का समर्थन करने के लिए 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या की गई है. प्रमोद सावंत ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “क्या FOE कुछ लोगों का विशेष अधिकार है, जो खुद को दूसरों की तुलना में अधिक हकदार मानते हैं? उन्होंने कहा, #NoToHijab #YesToUniform का समर्थन करने के लिए शिवमोगा में राष्ट्र विरोधी, हिंदू विरोधी कट्टरपंथियों द्वारा हर्ष की हत्या कर दी गई”

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिख NIA जांच की केंद्रीय मंत्री ने की अपील

कर्नाटक में विश्व हिंदू परिषद इकाई ने बजरंग दल के सदस्य हर्ष की हत्या के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और सोशलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) को दोषी ठहराया है. साथ ही 23 फरवरी को पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने हर्ष की हत्या को एक साजिश बताया है. उन्होंने मामले की जांच की मांग की है साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर मामला एनआईए को सौंप दिया जाए. वहीं, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिख हत्या की एनआईए जांच की मांग की अपील की.

आरोपियों के मामले में शामिल होने के हैं पूरे सबूत- ADGP 

शिवमोग्गा के ADGP एस मुरुगन ने पुष्टि करते हुए कहा कि, बजरंग दल कार्यकर्ता हत्या मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों के खिलाफ मामले में शामिल होने के पूरे सबूत हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हर्ष की हत्या में पीएफआई (PFI) और एसडीपीयू (SDPU) के शामिल होने के आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आएगी.

नारायण गोड़ा ने हर्ष के परिवार से की मुलाकात

बता दें, घटना के बाद से इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने शिवमोगा में सुरक्षा को बढ़ा दिया है. कर्नाटक के मंत्री नारायण गोड़ा ने बीते दिन बजरंग दल कार्यकर्ता हर्श के परिवार से मुलाकात कर संवेदनाएं जाहिर करते हुए मदद का आश्वासन दिया है. वहीं इसके अलावा जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस हत्या की निंदा करते हुए दुख जताया है.

Related Articles

Back to top button