राष्ट्रीय

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए इकबाल अंसारी ने मांगी दुआ, प्रार्थना में यह संत भी हुआ शामिल

योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार और संत परमहंस ने एक साथ की प्रार्थना. उत्तर प्रदेश में इन समय विधानसभा का चुनाव चल रहा है. पहले चरण का मतदान भी हो चुका है और दूसरे चरण का मतदान सोमवार को होगा. ऐसे में प्रदेश में अलग-अलग चुनावी रंग देखने को मिल रहे हैं. साधु संत हो या फिर मुस्लिम सभी अपने अपने हित के अनुसार अपनी निष्ठा प्रदर्शित करने में जुटे हैं.

ऐसा ही कुछ अयोध्या में भी हुआ. वहां तपस्वी छावनी के संत परमहंस और बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने एक साथ योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने अपने धर्म के अनुसार प्रार्थना की. संत परमहंस ने हनुमान जी और रामलला से प्रार्थना की वहीं इकबाल अंसारी ने बाकायदा हाथ उठा कर दुआ मांगी.

संतों की आस्था क्या है

बाबरी मस्जिद विवाद में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने योगी आदित्यनाथ के लिए दुआ मांगने के बाद कहा कि देखिए यह इलेक्शन का दौर है. यहां परमहंस आचार्य ने अपने धर्म के अनुसार पूजन किया. मैंने अपने धर्म के मुताबिक दुआएं मांगीं. उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री जी को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए दुआ मांगी और पूजा-पाठ किया. अंसारी ने कहा, ”हम लोगों की यही मांग है और हम लोग यही चाहते हैं हम लोग यह चाहते हैं कि अयोध्या धर्म की नगरी है और संतों के साथ धार्मिक आस्थाएं पूरी करना उनका धर्म है. हम लोग भी उनसे जुड़े हुए हैं. हम लोग यह चाहते हैं कि दोबारा वह फिर से मुख्यमंत्री बने. अयोध्या में जो भी धार्मिक कार्य रहेगा उसमें हम साथ रहेंगे.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close