राष्ट्रीय

आज BJP का दामन थामेंगी मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव, CM योगी और केशव मौर्या रहेंगे मौजूद

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी. अपर्णा यादव कल सुबह 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगी.

आपको बता दें कि यूपी चुनाव के मद्देनज़र सूबे में दल बदल का काम ज़ोरों पर है. हाल ही में बीजेपी के तीन मंत्री समेत कई विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. हालांकि अब तय हो गया है कि कल अपर्णा आधिकारिक तौर पर बीजेपी में चली जाएंगी.

लखनऊ कैंट से सपा से लड़ चुकी हैं चुनाव

गौरतलब है कि अपर्णा, मुलायम सिंह के छोटे बेटे और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था. उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. उनके लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था. जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी.

अपर्णा सीएम योगी और पीएम की करती रही हैं तारीफ

अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी में रहते हुए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक तौर पर तारीफ करती नजर आती रही हैं. मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली अपर्णा कई बार योगी आदित्यनाथ के साथ भी नजर आई हैं. ऐसे खबरें हैं कि बीजेपी उन्हें लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है.

अखिलेश यादव के छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव को टिकट दिये जाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ‘हमारे परिवार की हमसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी को चिंता है. “

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close