उत्तराखंड

जमीन दिलाने के नाम पर हाई कोर्ट के कर्मचारी से से लाखों की धोखाधड़ी

नैनीताल : हाई कोर्ट कर्मी को जमीन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीडि़त नेे एसएसपी कार्यलय में शिकायती पत्र देकर रकम वापस दिलाने और मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। पीडि़त ने बताया कि अगस्त में ग्राम चौखुटा धारी में तीन नाली जमीन खरीदने को लेकर उसका सौदा तय हुआ था।

हाई कोर्ट परिसर निवासी गोपाल दत्त जोशी ने कहा है कि वह हाई कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत है। बीते अगस्त में ग्राम चौखुटा धारी में तीन नाली जमीन खरीदने को लेकर उसका सौदा तय हुआ था। शुरुआत में उसने सौदा कराने वाले व्यक्ति को बतौर बयाना 60 हजार की रकम दी। भूमि की नाप-जोख और पैमाइश होने के बाद उसने किश्तों में तय सौदे के अनुसार उक्त व्यक्ति के खाते में 2.60 लाख की रकम हस्तांतरित की।

जिसके बाद रजिस्ट्री कराने को कहा तो उक्त व्यक्ति टालमटोली करने लगा। बीते 26 दिसंबर को उक्त व्यक्ति की ओर से उसे लीगल नोटिस भेजा गया है। जिसमें पूर्व में हुए इकरारनामे को निरस्त करने और रकम वापस लौटा दिए जाने के संबंध में बताया गया है। गोपाल का कहना है कि उसने न तो इकरारनामे को निरस्त करने को लेकर कोई कार्रवाई की और न ही उक्त रकम उसे लौटाई गई है।

Related Articles

Back to top button