राष्ट्रीय

देश में ओमिक्रोन वेरिएंट के अबतक 32 केस दर्ज, मुंबई में रैली और मोर्चा निकालने पर लगी रोक

Omicron Latest Update: देश में जानलेवा कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ रहा है. डेल्टा वैरिएंट की तुलना में यह वेरिएंट 5 गुना ज्यादा तेजी से फैलता है और इस आंकलन का असर भी दिख रहा है. देश में अबतक इस वेरिएंट के 32 केस आ चुके हैं. अकेले महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र एक बार फिर डरा रहा है और ये डर यूपी तक पहुंच रहा है, क्योंकि देश के सबसे बड़े सूबे में चुनाव हैं.

महाराष्ट्र में फिर सिर उठा रहा है कोरोना का काल

  • महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 7 नए मरीज सामने आए
  • महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के कुल 11 मरीज मिल चुके हैं
  • सबसे घनी आबादी वाली बस्ती धाराबी ने बढ़ाई चिंता..
  • धाराबी में भी ओमिक्रोन का एक मरीज मिला

धारावी में तंजानिया से आया एक शख्स ओमिक्रोन से संक्रमित हुआ है. मुंबई में तीन नए केस मिले हैं, जिसमें एक साढ़े तीन साल की बच्ची भी शामिल है. महाराष्ट्र में कुल 7 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब ओमिक्रोन के कुल 32 मरीज हो गए हैं.

अलर्ट मोड में महाराष्ट्र सरकार

ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस ने जुलूस, रैली और सभी मोर्चे पर रोक लगा दी है. लेकिन सवाल है कि अगर मुंबई में रैली पर रोक लग रही है तो क्या उत्तर प्रदेश का क्या, जहां चुनावी माहौल गर्मा रहा है और रैलियों की संख्या में उसमें आने वाली भीड़ बढ़ती जा रही है. यूपी में भले ही चुनावी माहौल है, लेकिन दूसरे राज्यों में सख्ती बरती जा रही है.

वी के पॉल तीसरी लहर को लेकर लोगों को चेताया

नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल तीसरी लहर को लेकर लोगों को चेताया है. वी के पॉल ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ओमिक्रोन वेरिएंट के वैश्विक स्वरूप को लेकर चेतावनी दी है. ऐसे में भारत में फेस मास्क का घटता उपयोग को चिंता का कारण बताया है. उधर देश में तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोकसभा में बयान दिया कि वैक्सीन के बुस्टर डोज पर विचार किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close