राष्ट्रीय

लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर चुरा ले गए स्कार्पियो सवार, मचा हड़कंप, FIR

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र के शहीद पथ पर एक प्राइवेट ट्रेलर से फाइटर जेट मिराज का एक पहिया चोरी हो गया. एफआईआर दर्ज करने के बाद आशियाना पुलिस शक के आधार पर ट्रेलर के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है. काली स्कार्पियो सवार चोरों ने ट्रेलर को रोका और उसके रस्से को काटकर एक पहिया चुरा लिया. इस मामले में आशियाना थाने में ट्रेलर चालक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आशियाना पुलिस शहीद पथ के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

मामला लखनऊ के बीकेटी इलाके के मध्य वायु कमान स्टेशन का है. यहीं से मिराज फाइटर जेट के 5 टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे. एफआईआर के मुताबिक 27 नवंबर की रात करीब 2 बजे जिस ट्रेलर से यह टायर जोधपुर ले जाए जा रहे थे वो ट्रेलर शहीद पथ पर जाम में फंस गया. एफआईआर के मुताबिक ट्रैफिक जाम के दौरान ही शहीद पथ पर एसआर होटल के पास काले रंग की स्कार्पियो से उतरे दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर चुरा लिया. ट्रेलर के ड्राइवर हेम सिंह रावत ने एफआईआर में लिखाया की जाम के चलते वह चोरों को पकड़ नहीं पाया.

हेम सिंह रावत ने चोरी की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी. एयरफोर्स की सुरक्षा टीम भी बीकेटी एयर फोर्स स्टेशन से लेकर वारदात की जगह तक सीसीटीवी फुटेज तलाशने में लगी है. वहीं एयर फोर्स की सुरक्षा एजेंसी भी ट्रेलर के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है. ट्रेलर के ड्राइवर के मुताबिक फाइटर प्लेन के स्पेयर पार्ट्स के ट्रांसपोर्टेशन का काम उसकी ट्रांसपोर्ट कंपनी करती है. मिराज के टायर का कहीं और इस्तेमाल संभव नहीं है इसलिए इस पूरी घटना को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है. वहीं एयरफोर्स और सेना का कबाड़ खरीदने वालों की भी जानकारी जुटाई जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close