राष्ट्रीयस्वास्थ्य

विधायक ने की खुर्शीद को पार्टी से निकालने की मांग, बोले- उनके खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का केस

बैतूल: गुलाम नबी आजाद, बिहार के कांग्रेस नेताओं के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस में भी सलमान खुर्शीद के खिलाफ विरोध के सुर उठने लगे हैं। बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा ने सलमान खुर्शीद की किताब पर सख्त एतराज जताया और आलाकमान से उन्हें पार्टी से बाहर निकालने की अपील की। साथ ही सलमान खुर्शीद के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज करवाने और किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की। डागा ने कहा कि हिन्दू धर्म हमेशा विश्व का कल्याण करने की सोचता है।

खुर्शीद के खिलाफ कांग्रेस में ही बगावत
दरअसल सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्‍या’ में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन बोको हरम और ISIS से की है। जिसके बाद से ही वो अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस के अंदर अब सलमान खुर्शीद को लेकर बगावत शुरू हो चुकी है। उन्हें कांग्रेस से बाहर करने की मांग उठने लगी है।

कांग्रेस विधायक बोले- हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता
हिंदुत्व विवाद को लेकर सलमान खुर्शीद को पार्टी से निकालने की मांग कांग्रेस के विधायक निलय दागा ने की है जो मध्य प्रदेश के बैतूल से कांग्रेस विधायक हैं। खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर किए गए सवाल पर विधायक निलय डागा ने कहा, ‘हिन्दू कभी आतंकवादी हो ही नहीं सकता। हिन्दू धर्म में कभी आतंकवाद सिखाया नहीं जाता। हिन्दू अपने मेहमान को भगवान मानता है। हिन्दू धर्म में कभी सिखाया नहीं जाता कि मारो-काटो। हिन्दू धर्म विश्व का कल्याण करने का सोचता है। हम भी समर्थन करते है कि किताब पर प्रतिबंध लगना चाहिए और सलमान खुर्शीद के खिलाफ मामला दर्ज करवाना चाहिए।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close